अफगानिस्तान ने लगाया आरोप, पाकिस्तान के रॉकेट हमलों में 9 की मौत और 50 घायल

अफगानिस्तान ने लगाया आरोप, पाकिस्तान के रॉकेट हमलों में 9 की मौत और 50 घायल
पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान के रिहायशी इलाके पर दागे रॉकेट

पाकिस्तान ने अपनी दक्षिण पश्चिमी सीमा से अफगानिस्तान (South-West Pakistan) के एक सीमावर्ती शहर पर रॉकेट दागे (Attacked Rocket) , जिसमें नौ लोगों की मौत (Nine Died) हो गई. इस घटना में 50 अन्य लोग घायल हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 1, 2020, 11:28 AM IST
  • Share this:
क्वेटा. पाकिस्तान ने अपनी दक्षिण पश्चिमी सीमा से अफगानिस्तान (South-West Pakistan) के एक सीमावर्ती शहर पर रॉकेट दागे (Attacked Rocket) , जिसमें नौ लोगों की मौत (Nine Died) हो गई. इस घटना में 50 अन्य लोग घायल हो गए हैं. यह दावा अफगानिस्तान के अधिकारियों ने किया है. वहीं दूसरी ओर, पाकिस्तान ने कहा कि अफगान सीमा रक्षकों ने पहले हमला किया था.

अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को स्पिनबोल्डक में रॉकेट दागे, जिनमें नौ लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य लोग घायल हो गए. इसके बाद अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि अफगान बलों ने ‘निर्दोष आम नागरिकों’ और पाकिस्तानी बलों पर ‘बिना उकसावे के गोलीबारी’ की जिसके बाद पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई की. पाकिस्तान ने कहा कि बाद में सैन्य एवं राजनयिक माध्यमों से तनाव कम किया गया.



अफगानिस्तान सीमा सुरक्षा बलों की गोली से तीन लोगों की मौत
वहीं पाकिस्तान में अफगानिस्तान सीमा पर एक चौकी को खोलने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों की गोलीबारी में तीन लोगों की जान चली गई जबकि 30 अन्य घायल हो गए हैं. बलूचिस्तान में चमन सीमा चौकी कोरोना वायरस महामारी के चलते बंद कर दी गई है.

ये भी पढ़ें: चीनी आक्रामकता के खिलाफ भारत के लिए अमेरिका में बढ़ रहा है दोनों दलों का समर्थन

बुरे दौर में अमेरिकी अर्थव्यवस्था: GDP में 33% की गिरावट, बेरोजारी बढ़कर 14.7 फीसदी हुई

फलस्वरूप इस इलाके में 1,00,000 से अधिक लोग बेरोजगार हो गए हैं. इस सीमा चौकी को बुधवार को खोला गया था ताकि दोनों तरफ के लोग ईद मनाने के लिए अपने मूल स्थानों पर जा पाएं. लेकिन यह चौकी उन दिहाड़ी मजदूरों के लिए बंद रखी गई जो दिन में अफगानिस्तान जाते थे और शाम तक लौट आते थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading