Home /News /world /

Afghanistan Crisis: काबुल हवाई अड्डे विस्फोट में 2 पत्रकारों और दो राष्ट्रीय स्तर के एथलीट की भी हुई मौत

Afghanistan Crisis: काबुल हवाई अड्डे विस्फोट में 2 पत्रकारों और दो राष्ट्रीय स्तर के एथलीट की भी हुई मौत

एयरपोर्ट ब्लास्ट में 160 से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई है.

एयरपोर्ट ब्लास्ट में 160 से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई है.

अफगानिस्तान (Afghanistan) में मौजूद एक स्वतंत्र मीडिया समूह ने अफगानिस्तान पत्रकार केंद्र का हवाला देते हुए सिन्हुआ ने रविवार को बताया कि काबुल हवाई अड्डे हमले में राहा न्यूज एजेंसी के एक रिपोर्टर अली रजा अहमदी और जहान-ए- सिहत टीवी चैनल की पूर्व एंकर नजमा सादेकी की भी मौत हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इस्लामिक स्टेट द्वारा किए गए आत्मघाती विस्फोट में 13 अमेरिकी सैनिकों समेत 160 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. अब इस विस्फोट से सबंधित एक और खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि इस आत्मघाती हमले में दो पत्रकार और दो एथलीट की भी मौत हो गई है.

    अफगानिस्तान में मौजूद एक स्वतंत्र मीडिया समूह ने अफगानिस्तान पत्रकार केंद्र का हवाला देते हुए सिन्हुआ ने रविवार को बताया कि काबुल हवाई अड्डे हमले में राहा न्यूज एजेंसी के एक रिपोर्टर अली रजा अहमदी और जहान-ए- सिहत टीवी चैनल की पूर्व एंकर नजमा सादेकी की भी मौत हो गई है.

    जानकारी के अनुसार इसके अलावा काबुल हवाई अड्डे में मारे जाने वालों में अफगानिस्तान के दो राष्ट्रीय स्तर के एथलीट भी शामिल हैं. इनका नाम मोहम्मद जान सुल्तानी और वुशू में इदरीस बताया जा रहा है.

    गौरतलब है कि काबुल हवाई अड्डे में हमले के बाद अमेरिकी ने इस्लामिक स्टेट को कीमत चुकाने की चेतावनी भी दी थी. इस हमले के जवाब में अमेरिका ने शनिवार सुबह अफगानिस्ताम में मौजूद इस्लामिक स्टेट के ठिकानों पर ड्रोन से हमला किया था. अमेरिका ने दावा किया कि इस हमले में आईएसआईएस के दो प्रमुख आतंकी मारे गए.

    बता दें कि काबुल हवाई अड्डे के बाद अब अमेरिका ने काबुल में एक और हमले का अलर्ट जारी किया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेतावनी तेतावनी जारी करते हुए कहा कि काबुल एयरपोर्ट पर अगले 24 घंटे में एक और आतंकी हमला हो सकता है. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में मौजूदा हालात काफी खतरनाक है और हमले का खतरा अभी भी बना हुआ है.

    Tags: Afghanistan, ISIS, Kabul, Kabul Airport, Taliban

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर