Home /News /world /

Afghanistan Crisis: तालिबान सरकार ने प्रदर्शन पर लगाई पाबंदी! कहा- पहले से देनी होगी हर जानकारी

Afghanistan Crisis: तालिबान सरकार ने प्रदर्शन पर लगाई पाबंदी! कहा- पहले से देनी होगी हर जानकारी

काबुल में महिलाओं ने बीती रात पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए.

काबुल में महिलाओं ने बीती रात पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए.

Afghanistan Crisis: अफगानिस्‍तान (Afghanistan) पर कब्‍जा कर नई अंतरिम सरकार की घोषणा करने वाले तालिबान (Taliban) ने कहा है कि अब लोगों को किसी तरह का विरोध प्रदर्शन (Protests) करने से पहले न्‍याय मंत्रालय से अनुमति लेनी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    काबुल. अफगानिस्‍तान (Afghanistan) में तालिबान की नई सरकार बन गई है. तालिबान (Taliban) की नई सरकार के बनने के साथ ही अफगानिस्‍तान में विरोध प्रदर्शन भी तेज हो गया है. काबुल (Kabul) से लेकर हेरात (Herat) तक हजारों लोग सड़कों पर महिलाओं और बच्‍चों के साथ तालिबान शासन और पाकिस्‍तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन (Protests) करते नजर आ रहे हैं. अफगानिस्‍तान में लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन से तिलमिलाए तालिबान ने अब प्रदर्शनकारियों के लिए कई तरह की शर्तें तय कर दी हैं.

    अफगानिस्‍तान पर कब्‍जा कर नई अंतरिम सरकार की घोषणा करने वाले तालिबान ने कहा है कि अब लोगों को किसी तरह का विरोध प्रदर्शन करने से पहले न्‍याय मंत्रालय से अनुमति लेनी होगी. इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों को विरोध प्रदर्शन करने का उद्देश्‍य, नारे, स्‍थान, समय और विरोध से जुड़ा पूरा विवरण सुरक्षा एजेंसियों के साथ साझा करना होगा.

    इसे भी पढ़ें :- कहां हैं सालेह-मसूद? विद्रोहियों का ऐलान- अफगानिस्तान में समानांतर सरकार चलाएंगे

    इसके साथ ही तालिबान की नई सरकार ने फरमान जारी किया है कि किसी भी प्रदर्शन से 24 घंटे पहले प्रदर्शनकारियों को सुरक्षा अंगों को प्रदर्शन से जुड़ी जानकारी देनी होगी. आदेश में साफ तौर पर बताया गया है कि इन शर्तों का उल्‍लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि अफगानिस्‍तान के छात्रों ने अपने देश पर तालिबान के नियंत्रण और आंतरिक मामलों में पाकिस्‍तान के हस्‍तक्षेप के खिलाफ बुधवार को काबुल में विरोध प्रदर्शन किया था. सभी प्रदर्शनकारी छात्र हाथों में तख्तियां और पोस्‍टर लेकर शहर के कॉरपोरेशन सर्कल में जमा थे और तालिबान और पाकिस्‍तान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.

    इसे भी पढ़ें :- अशरफ गनी ने अफगानिस्तान के लोगों से मांगी माफी, कहा- अंत कुछ और हो सकता था

    मुल्ला मोहम्मद हसन अखुंद बने अफगानिस्‍तान के नए प्रधानमंत्री
    गौरतलब है तालिबान ने अफगानिस्‍तान में नई सरकार की घोषणा कर दी है. मुल्‍ला मुहम्‍मद हसन अखुंद को अफगानिस्‍तान का प्रधानमंत्री बनाया गया है. इसके साथ ही मुल्ला बरादर और अब्दुल सलाम हनफी को डिप्टी पीएम बनाया गया है. सिराजुद्दीन हक्कानी को देश का गृह मंत्री तो मुल्ला उमर के बेटे मुहम्मद याकूब को रक्षा मंत्री बनाया गया है. नई सरकार में किसी भी बाहरी को नहीं शामिल किया गया है. इससे पहले चर्चा चल रही थी अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई और सीईओ अब्दुल्ला अब्दुल्ला को जगह मिल सकती है. इसके अलावा नई सरकार में एक भी महिला को जगह नहीं दी गई है.

    Tags: Afghanistan, Afghanistan Crisis, Kabul, Protest, Taliban, Taliban Government, Taliban in Afghanistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर