होम /न्यूज /दुनिया /काबुल एयरपोर्ट के पास फिर एयरस्ट्राइक, मिसाइल इंटरसेप्टर्स ने मार गिराए रॉकेट

काबुल एयरपोर्ट के पास फिर एयरस्ट्राइक, मिसाइल इंटरसेप्टर्स ने मार गिराए रॉकेट

काबुल में रॉकेट्स की आवाजें सुनी गईं.(फाइल फोटो Pic- AP)

काबुल में रॉकेट्स की आवाजें सुनी गईं.(फाइल फोटो Pic- AP)

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद बम धमाकों की संख्या एकाएक बढ़ गई. अमेरिकी ड्रोन हमले के बाद सोमवार सुबह काबुल ह ...अधिक पढ़ें

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliabn) के कब्जे के बाद बम धमाकों की संख्या एकाएक बढ़ गई है. रविवार को अमेरिकी ड्रोन हमले के बाद सोमवार सुबह फिर काबुल हवाई अड्डे के पास रॉकेट्स की आवाज सुनी गई. रॉकेट हमले सोमवार सुबह काबुल के सलीम कारवां इलाके में हुए. विस्फोट के बाद गोलीबारी शुरू हो गई. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि गोलीबारी कौन कर रहा था. वहीं समाचार  एजेंसी AFP के अनुसार काबुल हवाई अड्डे के पास रहने वाले लोगों ने कहा कि उन्होंने मिसाइल डिफेंसिव सिस्टम के एक्टिवेट होने की आवाज सुनी. वहीं एयरपोर्ट के पास धुआं उठता देखा गया. माना जा रहा है कि इंटरसेप्टर्स ने राकेट को मार गिराया.

    उधर व्हाइट हाउस ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को काबुल हवाई अड्डे पर रॉकेट हमले के बारे में जानकारी दी गई है. प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा ‘ऑपरेशन (लोगों को अफगान से बाहर निकालना )जारी है.’ साकी ने एक बयान में कहा, ‘राष्ट्रपति को बताया गया कि काबुल हवाईअड्डे पर ऑपरेशन जारी है. उन्होंने कहा है कि जमीन पर हमारे सुरक्षाबलों को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी फैसले लिए जाएं.’

    अमेरिका ने किया ड्रोन अटैक
    इससे पहले रविवार को अफगानिस्तान के काबुल में एक अमेरिकी हवाई हमले में उस वाहन को निशाना बनाया गया, जिसमें इस्लामिक स्टेट के एक सहयोगी संगठन के कई आत्मघाती हमलावर सवार थे. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ये आत्मघाती हमलावर काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अमेरिकी सेना के सैन्य निकासी अभियान को निशाना बनाना चाहते थे.

    यह रॉकेट हमला ऐसे समय किया गया है, जब अमेरिका अफगानिस्तान से लोगों को निकालने के लिए एक ऐतिहासिक अभियान संचालित कर रहा है, जिसमें काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हज़ारों लोगों को निकाला गया है. अफगानिस्तान में दो सप्ताह पहले तालिबान के कब्जे के बाद से बहुत अराजकता की स्थिति है.

    इस्लामिक स्टेट के एक सहयोगी संगठन द्वारा किये गए आत्मघाती हमले के बाद तालिबान ने हवाई क्षेत्र के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है. उस आत्मघाती हमले में 180 से अधिक लोग मारे गए थे. ब्रिटेन ने शनिवार को अपनी निकासी उड़ानें समाप्त कर दीं.

    Tags: Afghanistan, Kabul Airport, Taliban, Taliban News

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें