• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • अफगानिस्तान ने किया एयर स्ट्राइक, महज 6 सेकेंड में तबाह हो गया तालिबान का ठिकाना- देखें Video

अफगानिस्तान ने किया एयर स्ट्राइक, महज 6 सेकेंड में तबाह हो गया तालिबान का ठिकाना- देखें Video

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने तालिबान के ठिकाने पर एयर स्ट्राइक का वीडियो ट्वीट किया है. (स्क्रीन ग्रैब)

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने तालिबान के ठिकाने पर एयर स्ट्राइक का वीडियो ट्वीट किया है. (स्क्रीन ग्रैब)

Afghanistan Airstrike: पिछले 24 घंटों के दौरान गजनी, कंधार, हेरात, फराह, जोजजान, बल्ख, समांगन, हेलमंद, तखर, कुंदुज, बगलान, काबुल और कपिसा प्रांतों में ऑपरेशन के बाद 254 तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं.

  • Share this:

    काबुल. अफगानिस्तान में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बीच तालिबान लगातार अपने पैर मजबूत कर रहा है. तालिबान लगातार दावा कर रहा है कि उसने वहां के 90 फीसदी से ज्यादा इलाकों पर कब्जा कर लिया है. लेकिन अफगानिस्तान की सेना की तरफ से बार-बार कहा जा रहा है कि वो तालिबान पर ताबड़तोड़ (Afghanistan Airstrike) हमले कर रहे हैं. रविवार को अफगानिस्तान की तरफ से एक बयान में दावा किया गया है कि उसने ताबलिबान के 254 आतंकियों को ढेर कर दिया. इस बीच अफगानिस्तान की तरफ से एक वीडियो भी जारी किया गया है जहां देखा जा सकता है कि तालिबान के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किए जा रहे हैं.

    6 सेकेंड का ये वीडियो अफगानिस्तान की सेना की तरफ से जारी किया गया है. यहां देखा जा सकता है कि सामने कई बिल्डिंग है जो किसी कैंपस की तरह दिख रहा है. अफगानिस्तान का दावा है कि यहां तालिबान के आंतकी छुपे थे. महज कुछ ही सेकेंड के फांसले पर अफगानिस्तान की तरफ से यहां एयर स्ट्राइक किया जाता है. धुएं के गुबार के बीच पलक झपकते ही सबकुछ जमिंदोज हो गया. अफगानिस्तान का दावा है कि इस हमले में तालिबन के कई आतंकी मारे गए.

    पिछले 24 घंटों के दौरान गजनी, कंधार, हेरात, फराह, जोजजान, बल्ख, समांगन, हेलमंद, तखर, कुंदुज, बगलान, काबुल और कपिसा प्रांतों में ऑपरेशन के बाद 254 तालिबानी आतंकवादी मारे गए है.साथ ही 97 घायल हो गए. कहा जा रहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों के बड़े हिस्से पर कब्जा करने के बाद तालिबान ने प्रांतीय राजधानियों को घेर लिया है. कल रात उन्होंने अफगानिस्तान के दूसरे सबसे बड़े शहर और विद्रोहियों के पूर्व गढ़ कंधार में हवाई अड्डे पर तीन रॉकेट दागे.

    254 तालिबानी आतंकवादी मारे गए

    युद्धग्रस्त देश में ‘संयुक्त कार्रवाई’ शुरू करने का निर्णय लिया है. चीन के विदेश मंत्रालय ने ये जानकारी दी. चीन के दक्षिण पश्चिमी शहर चेंगदू में पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और उनके चीनी समकक्ष वांग यी के बीच हुई बैठक के दौरान ये निर्णय लिया गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज