• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • अफगानिस्तान के झेरिया में सेना ने मार गिराए सात तालिबानी आतंकवादी

अफगानिस्तान के झेरिया में सेना ने मार गिराए सात तालिबानी आतंकवादी

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

अफगानिस्तान (Afghanistan) के झेरिया प्रांत में सेना ने सात तालिबानी आतंकवादी (Talibani Terrorists) मारे गए हैं. इसके अलावा जाबुल प्रांत के अर्घनदाब जिले में भी शनिवार को तालिबान के चार आतंकवादी मारे गए.

  • Share this:
    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) के झेरिया प्रांत में सेना ने सुरक्षा चौकियों पर तालिबानी आतंकवादियों (Talibani Terrorists) की ओर से किए गए हमले को नाकाम कर दिया. सेना की इस कार्रवाई में सात तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं. अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को ट्विटर पर एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी. रक्षा मंत्रालय ने लिखा, “कंधार प्रांत के झेरिया जिले में शनिवार को तालिबान के सात आतंकवादी मारे गए. ये आतंकवादी अफगान नेशनल आर्मी और सुरक्षाबलों के ठिकानों पर हमला करने की योजना बना रहे थे.”

    इसके अलावा जाबुल प्रांत के अर्घनदाब जिले में भी शनिवार को तालिबान के चार आतंकवादी मारे गए. गौरतलब है कि कतर की राजधानी दोहा में अफगान सरकार के प्रतिनिधियों और तालिबान के बीच सितंबर महीने से ही बातचीत चल रही है, लेकिन इसके बावजूद अफगानिस्तान में हिंसा जारी है. इससे पहले बीते 13 दिसंबर को राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए यह जानकारी दी थी कि अफगानिस्तान के दक्षिणी कंधार प्रांत में सुरक्षाबलों की ओर से चलाए गए अभियान में सात आत्मघाती हमलावरों समेत 63 तालिबानी आतंकवादी मारे गए, जबकि 29 अन्य घायल हुए.

    ये भी पढ़ें: शी जिनपिंग के खास सलाहकार पहुंचे नेपाल, PM ओली और प्रचंड से हो सकती है मुलाकात

    एनडीएस के मुताबिक तीसरी इकाई मोर्टार दल की ओर से तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाकर हमला किया गया. अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक नौ दिसंबर से अब तक 150 से अधिक तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं. वहीं 12 दिसंबर को अफगानिस्तान में मौजूद अमेरिकी सेना की एक टुकड़ी यूएसएफओआर-ए ने तालिबान के ठिकानों पर हवाई हमले करने की पुष्टि की थी. अमेरिकी सेना ने यह हवाई हमला तालिबान की ओर से 10 दिसंबर को कंधार प्रांत के झारी जिले में अफगान सेना की एक चौकी को निशाना बनाकर किए गए हमले के बाद किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज