Home /News /world /

afghanistan kabul bomb blast 8 people died

अफगानिस्तान के काबुल में विस्फोट, 8 की मौत, आतंकवादी संगठन IS ने ली जिम्मेदारी

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बम विस्फोट होने से 8 लोगों की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बम विस्फोट होने से 8 लोगों की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

Kabul Bomb Blast. इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादी समूह ने शुक्रवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शिया रिहायशी इलाके में हुए घातक विस्फोट की जिम्मेदारी ली है.

हाइलाइट्स

सोशल मीडिया पर कथित रूप से विस्फोट स्थल का वीडियो शेयर किया गया है.
आतंकवादी संगठन ने बयान जारी कर दावा किया है कि विस्फोट में 20 लोगों की मौत हुई है.

काबुल. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद के पास शुक्रवार को एक गाड़ी में बम विस्फोट होने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गये. तालिबान के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. काबुल के पुलिस प्रमुख के लिए तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता खालिद ज़ादरान के अनुसार यह बम विस्फोट पश्चिमी काबुल के शिया बहुल सर-ए करेज़ क्षेत्र में हुआ. प्रारंभिक रिपोर्टों में दो लोगों की मौत की जानकारी दी गई थी, लेकिन बाद में कुछ घायलों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़ गई.

इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादी समूह ने शुक्रवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शिया रिहायशी इलाके में हुए एक घातक विस्फोट की जिम्मेदारी ली है. आतंकवादी समूह ने एक बयान में कहा कि पश्चिमी काबुल में शुरू किए गए हमले में 20 लोग मारे गए और कई घायल हुए हैं. सोशल मीडिया पर कथित रूप से विस्फोट स्थल का वीडियो शेयर किया गया है. इसमें स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि विस्फोट के बाद घायल मदद के लिए इधर से उधर दौड़ रहे हैं. कट्टरपंथी आतंकवादी समूह ने अल्पसंख्यक शिया समुदाय पर हाल के हमलों का दावा किया है. 2014 से अफगानिस्तान में सक्रिय आईएस सहयोगी को देश की सबसे गंभीर सुरक्षा चुनौती के रूप में देखा जा रहा है.

वहीं अफगानिस्तान के लिए चीन के विशेष दूत यू शियाओओंग ने इस सप्ताह भारत की यात्रा की. इस दौरान उन्होंने युद्धप्रभावित देश में शांति और स्थिरता सुनिश्चित करने के तौर-तरीकों पर एक वरिष्ठ भारतीय अधिकारी के साथ बातचीत की. इस घटनाक्रम से वाकिफ लोगों ने शुक्रवार को बताया कि चीनी दूत ने अफगानिस्तान के लिए विदेश मंत्रालय के ‘प्वाइंट पर्सन’ जे. पी. सिंह के साथ व्यापक बातचीत की. (इनपुट भाषा से)

Tags: Afghanistan Blast, Kabul Blast

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर