अफगानिस्‍तान: तालिबान ने किया आत्मघाती हमला, 14 की मौत, 179 घायल

गजनी के प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्‍ता अरेफ नूरी ने बताया कि पूर्वी शहर गजनी में रविवार को हुए आत्‍मघाती हमले का निशाना यहां के खुफिया इकाई का परिसर था.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 11:44 PM IST
अफगानिस्‍तान: तालिबान ने किया आत्मघाती हमला, 14 की मौत, 179 घायल
अफगानिस्‍तान में तालिबान द्वारा किए गए आत्‍मघाती हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जबकि लगभग 179 लोग घायल हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 11:44 PM IST
अफगानिस्‍तान में तालिबान द्वारा किए गए आत्‍मघाती हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जबकि लगभग 179 लोग घायल हैं. यह घटना अफगानिस्‍तान के पूर्वी इलाके की है. यह हमला ऐसे समय में हुआ जब दोनों देशों के प्रतिनिधि दोहा में अमेरिकी वार्ताकारों के साथ शांति वार्ता में शामिल हो रहे हैं. इस वार्ता में अफगानिस्‍तान में पिछले 18 साल से जारी हिंसा समाप्‍त करने पर चर्चा चल रही है.

गजनी के प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्‍ता अरेफ नूरी ने बताया कि पूर्वी शहर गजनी में रविवार को हुए आत्‍मघाती हमले का निशाना यहां के खुफिया इकाई का परिसर था. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के प्रवक्‍ता वाहिदुल्‍ल मयर ने बताया कि इस आत्‍मघाती हमने में 14 लोगों की मौत हो गई है.

वाहिदुल्‍ल मयर ने कहा कि इस हमले में 179 लोग घायल हो गए हैं. हमले में घायल ज्‍यादातर लोग आम नागरिक हैं. व्‍हाट्सऐव मैसेज के माध्‍यम से तालिबान ने इस हमले की जिम्‍मेदारी ली है.

तालिबानी हमले में अफगानिस्‍तान चुनाव आयोग के 8 स्टाफ सहित 19 की मौत

अभी कुछ दिन पहले ही दक्षिण अफगानिस्तान में एक जिला केंद्र पर तालिबानी आतंकियों ने हमला कर दिया. इस हमले में देश के चुनाव आयोग के आठ कर्मचारियों सहित 19 लोगों की मौत हो गई. ये हमला ऐसे समय में हुआ जब अफगानिस्तान में 18 सालों से चले आ रहे युद्ध को खत्म करने के लिए अमेरिका और तालिबान के बीच कतर में बैठक चल रही है. रविवार को बैठक का दूसरा दिन था.

दक्षिण कंधार प्रांत के पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक तालिबानी आतंकवादियों ने विस्फोटक से भरी चार गाड़ियां रविवार रात मारूफ जिला केंद्र से टकरा दीं. धमका इतना तेज था कि जिला केंद्र पूरी तरह से ध्वस्त हो गया और आठ चुनाव कर्मचारियों की मौत हो गई. जिस वक्त ये धमाका किया गया उस वक्त जिला केंद्र में 11 पुलिसकर्मी तैनात थे. धमाके इन सभी पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई जबकि 27 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. अफगानिस्तान के इंडीपेंडेंट इलेक्शन कमीशन के प्रवक्ता जबीउल्ला सदात ने बताया कि सितंबर होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जिला केंद्र में मतदाताओं का नाम दर्ज किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान में एक बार फिर तालिबानी हमला, 19 की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अफ़ग़ानिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 11:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...