अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के दफ्तर पर हमला, एक की मौत

अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के कार्यालय को निशाना बनाकर रविवार को एक हमला किया गया जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 13 अन्य घायल हो गए.

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 6:14 AM IST
अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के दफ्तर पर हमला, एक की मौत
अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के कार्यालय को निशाना बनाकर रविवार को एक हमला किया गया जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 13 अन्य घायल हो गए. (PTI)
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 6:14 AM IST
अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के कार्यालय को निशाना बनाकर रविवार को हमला किया गया. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 13 अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. यह हिंसा उसी दिन हुई जब सितंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों के लिए प्रचार अभियान शुरू हुआ है. पूर्व में भी चुनावों के दौरान हिंसा और रक्तपात हो चुका है.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा कि हमला उत्तरी काबुल में ग्रीन ट्रेंड पार्टी के कार्यालय पर एक बम धमाके के साथ शुरू हुआ. इस पार्टी का नेतृत्व अमरुल्लाह सालेह करते हैं. रहीमी ने कहा, 'शाम करीब चार बजकर 40 मिनट पर पहले ग्रीन ट्रेंड कार्यालय के पास एक बम धमाका हुआ...इसके बाद कई हमलावर कार्यालय में घुस गए.' दो घंटे बाद भी हमला जारी था.

घटनास्थल से भागते लोग (PTI)


सालेह नहीं हुए घायल

उन्होंने कहा, “सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है. सुरक्षा बल जितनी जल्दी हो सके हमलावरों को मारना चाहती हैं.' किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. रहीमी ने कहा कि सालेह इस हमले में घायल नहीं हुए हैं. सालेह पूर्व में देश की खुफिया एजेंसी के प्रमुख के पद पर रह चुके हैं.

एक प्रत्यक्षदर्शी एजाज मलिकजादा ने कहा कि उसने तीन धमाकों की आवाज सुनी. उन्होंने कहा, “यह ग्रीन ट्रेंड के कार्यालय पर सीधा हमला है. मैंने अब तक तीन धमाकों की आवाज सुनी है, गोलियों की आवाज भी लगातार आ रही है.” सोशल मीडिया पर आई तस्वीरों में इमारत से धुआं उठता दिख रहा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीदुल्लाह मयार ने कहा कि अब तक कम से कम एक व्यक्ति मारा गया है जबकि 13 अन्य घायल हुए हैं.
Loading...

बता दें सालेह अफगानिस्तान की ग्रीन ट्रेंड पार्टी से आते हैं और पूर्व में देश के खुफिया प्रमुख के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं

एक ही हफ्ते में हुए तीन बड़े बम धमाके
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल ने पिछले एक हफ्ते में तीन बड़े बम धमाके किए गए हैं. गुरुवार को एक साथ तीन बम धमाके किए गए. इन धमाकों में पांच आम नागरिकों की मौत हो गई जबकि दस से ज्यादा लोग घायल हो गए.

ये भी पढ़ें- 
वो आर्मी, जिससे छूट रहे पाकिस्तानी सेना के छक्के


पाकिस्तानी शेयर बाजार का सहारा बना दाऊद का ड्रग्स कारोबार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 6:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...