10 साल जेल में रहने के बाद बाहर आया और इस तरह बन गया करोड़पति

10 साल जेल में रहने के बाद बाहर आया और इस तरह बन गया करोड़पति
ड्रग्स बेचने के लिए जेल में काटे 10 साल, बाहर निकलकर 2 साल में बना करोड़पति

बिली बी जब अपनी जिंदगी के सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहे थे तभी उन्होंने सोच लिया था कि उन्हें बाहर जाकर क्या करना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 1, 2019, 10:35 AM IST
  • Share this:
जुर्म के बाद किसी को सजा देने के पीछे एक मकसद उसे सुधारने का भी होता है. जेल से निकलने के बाद कई लोगों में बदलाव देखने को भी मिलता है, लेकिन शायद की कोई ऐसा हो जो जेल से निकलकर करोड़पति बन जाए. आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने जिंदगी के 10 साल जेल में गुजारे और वहां से निकलकर 2 साल के अंदर करोड़पति बन गया.

यूनियन बजट 2019 के लाइव अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें....

इस शख्स का नाम है बिली बी. साल 2002 में बिली बी ने यूनिवर्सिटी ऑफ विस्कॉनसिन-रिवर फॉल्स की पार्टी में ड्रग्स बेचे थे. ड्रग्स की ओवरडोज से उनके एक दोस्त की मौत हो गई. पुलिस ने बिली बी को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें 10 साल की कैद हुई.



बिली बी जब अपनी जिंदगी के सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहे थे तभी उन्होंने सोच लिया था कि उन्हें बाहर जाकर क्या करना है. उन्होंने पढ़ाई करनी शुरू की और दूसरे कैदियों से अच्छे रिश्ते बनाने शुरू किए. बिली को लिखने में रुचि थी उसने जेल में एक किताब भी लिखी. यहीं नहीं उन्होंने अंदर से काम करके पैसे भी कमाए.
ये भी पढ़ें: नए साल में करोड़पति बनने का सबसे आसान तरीका, सिर्फ 500 रुपये से करें शुरुआत

जेल से निकलने के बाद बिली ने ब्रांडेड टी-शर्ट्स बेचने का बिजनेस शुरू किया. इसके लिए उन्होंने अपरेल मैन्युफैक्चर्स और स्क्रीन प्रिंटर्स से संपर्क बनाया. इस बिजनेस में उन्हें जबरदस्त फायदा हुआ और छह महीने में अच्छा खासा मुनाफा कमा लिया. बिली यहां भी नहीं रुके और शेयर मार्केट में इनवेस्ट करना शुरू किया. शेयर मार्केट से उन्हें जो फायदा हुआ उससे उन्होंने अपने लिए घर खरीद लिया. जब बिली को जेल से निकले हुए दो साल का वक्त हुआ था उनके पास करोड़ रुपये से अधिक संपत्ति हो गई थी और वह सफलतापूर्वक अपने बिजनेस को चला रहे थे.

ये भी पढ़ें: रातों रात करोड़पति बना था ये शख्स लेकिन अब दो जून की रोटी को तरसता है परिवार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading