Home /News /world /

197 दिन अंतरिक्ष में रहने के बाद चलना भूला ये शख्स, VIDEO वायरल

197 दिन अंतरिक्ष में रहने के बाद चलना भूला ये शख्स, VIDEO वायरल

एस्‍ट्रोनॉट एजे ड्र फीउस्‍टेल

एस्‍ट्रोनॉट एजे ड्र फीउस्‍टेल

एस्‍ट्रोनॉट एजे ड्र फीउस्‍टेल ने जो वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है, उसे देखकर लगता है कि कुछ दूर चलने में भी उन्‍हें काफी दिक्‍कत हो रही है.

    हर किसी का सपना होता है कि वह एक बार अंतरिक्ष की सैर जरूर करे. लेकिन शायद आपको पता नहीं है कि अतंरिक्ष में लंबे समय तक वक्‍त बिताने के बाद किस तरह की दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है. 197 दिन तक अंतरिक्ष में बिता चुके एस्‍ट्रोनॉट एजे ड्र फीउस्‍टेल ने पृथ्वी पर लौटकर एक वीडियो शेयर किया है. इसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्‍हें चलने में कितनी दिक्‍कत हो रही है.

    एस्‍ट्रोनॉट एजे ड्र फीउस्‍टेल ने जो वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है, उसे देखकर लगता है कि कुछ दूर चलने में भी उन्‍हें काफी दिक्‍कत हो रही है. उनका बार-बार संतुलन बिगड़ रहा है और वह लड़खड़ा कर चल रहे हैं. उन्‍हें सहारा देने के लिए उनके दोनों ओर कुछ लोग चल रहे हैं और उनका संतुलन बिगड़ने पर उन्‍हें सहारा दे रहे हैं.



    एस्ट्रोनॉट ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'वेलकम होम! स्पेस स्टेशन में 197 दिन रहने के बाद पांच अक्टूबर को धरती पर चलना कुछ ऐसा था. उन्होंने कहा कि उम्मीद है हाल में लौटे क्रू मेंबर्स बेहतर महसूस करेंगे.'

    इसे भी पढ़ें :- यूपी की 9 साल की बच्ची ने नासा में रौशन किया भारत का नाम, जानें कैसे?

    एजे ड्र फीउस्‍टेल ने 6 स्‍पेसवॉक किए पूरे
    नासा के मुताबिक, एक्सपेडिशन 56 कमांडर एजे ड्र फीउस्टेल और फ्लाइट इंजीनियर रिकी अर्नोल्ड ने इस साल इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में 6 स्पेसवॉक पूरे किए हैं. काफी समय तक स्‍पेस पर समय बिताने के बार धरती पर आने पर बहुत कुछ बदल चुका होता है. फीउस्टेल ने अंतरिक्ष स्टेशन पर फील्ड टेस्ट में हिस्सा लिया था.

    इसे भी पढ़ें :- नासा पर भड़का चांद पर चक्‍कर लगाने वाला अंतरिक्षयात्री, मिशन मार्स को बताया बकवास

    Tags: Nasa, OMG Video, Social media, Viral video

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर