बोरिस जॉनसन के बाद अब ब्रिटेन की कैबिनेट के कोरोना से संक्रमित होने का खतरा

बोरिस जॉनसन और उनकी मंगेतर कैरी साइमंड्स ने अपने बेटे का नाम डॉक्टरों पर रखा
बोरिस जॉनसन और उनकी मंगेतर कैरी साइमंड्स ने अपने बेटे का नाम डॉक्टरों पर रखा

बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) और मैट हैनकॉक (Matt Hancock) के संक्रमित पाए जाने के बाद अब उन लोगों के लिए खतरा बढ़ गया है, जो पिछले दिनों इनदिनों के संपर्क में आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 10:10 PM IST
  • Share this:
ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित होने के बाद अब ब्रिटेन की कैबिनेट पर वायरस संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है. ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आज ही अपने वायरस संक्रमण की जानकारी दी. कल उन्हें वायरस के संक्रमण के कुछ लक्षण दिखे थे. ब्रिटेन के हेल्थ सेक्रेटरी मैट हैनकॉक (Matt Hancock) को भी वायरस संक्रमण में पॉजिटिव पाया गया है. इसके बाद वो आइसोलेश में चले गए हैं.

बोरिस जॉनसन और मैट हैनकॉक के संक्रमित पाए जाने के बाद अब उन लोगों के लिए खतरा बढ़ गया है, जो पिछले दिनों इनदिनों के संपर्क में आए हैं. इसलिए अब कहा जा रहा है कि ब्रिटेन की कैबिनेट पर वायरस संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है.

पिछले दिनों अपने कैबिनेट सहयोगियों से मिले थे बोरिस जॉनसन
द सन की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन अब डाउनिंग स्ट्रीट के अपने आवास में आइसोलेश में रहेंगे. लेकिन पिछले दिनों जिन लोगों के संपर्क में वो आए थे, उनके संक्रमित होने का खतरा बना हुआ है. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अब उनके स्टाफ और चांसलर को भी सेल्फ आइसोलेशन में रहना पड़ सकता है.
हालांकि डाउनिंग स्ट्रीट की तरफ से आज सुबह कहा गया था कि जब तक किसी में संक्रमण के लक्षण नहीं दिखाई देते हैं, उन्हें आइसोलेशन में रहने की जरूरत नहीं है. वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए ब्रिटेन में इस हफ्ते कैबिनेट की बैठक डिजीटली हुई है. हालांकि मैट हैनकॉक और कैबिनेट सेक्रेटरी मार्क सेडविल ने मंगलवार की मीटिंग में उपस्थित हुए थे. पिछली रात को वो चांसलर ऋषि सुनक के साथ डाउनिंग स्ट्रीट के एक कैंपेन में हिस्सा लिया था. यहां पर इनलोगों ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की सेवा करने वालों के लिए ताली बजाई थी.



ऋषि सुनक में अब तक वायरस संक्रमण के कोई लक्षण नहीं दिखाए दिए हैं. इसलिए उनके संक्रमण की अब तक जांच नहीं हुई है. बोरिस जॉनसन के संक्रमण का पता चलने के एक दिन पहले ही वो अपने कैबिनेट के सहयोगियों के संपर्क में आए थे. बोरिस जॉनसन होम सेक्रटरी प्रीति पटेल के बगल में बैठे थे. इस मीटिंग में कई सांसदों ने भी हिस्सा लिया था. इसमें ब्रिटेन के हेल्थ सेक्रेटरी भी शामिल थे.

अपनी टीम के साथ संपर्क में थे ब्रिटेन के हेल्थ सेक्रेटरी
हेल्थ सेक्रेटरी भी अपने टीम के साथ रोज मिलते रहे हैं. उनकी चीफ मेडिकल ऑफिसर क्रिस विटी और चीफ साइंटिफिक एडवाइजर पैट्रिक वैलेंस के साथ रेगुलर मीटिंग हुई है. अब वो सब वायरस संक्रमण के दायरे में आ गए हैं. 20 मार्च को हेल्थ सेक्रेटरी ने एसएनपी वेस्टमिंस्टर के लीडर इयान ब्लैकफोर्ड से मुलाकात की थी. उनकी मुलाकात कोरोना वायरस की वजह से अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले असर को लेकर हुई थी.

इस बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन हर हफ्ते ब्रिटेन की क्वीन से मुलाकात करते रहे हैं. हालांकि पिछले 2 हफ्तों से उन्हें क्वीन के साथ नहीं देखा गया था.

ये भी पढ़ें:

बोरिस जॉनसन के कोरोना से संक्रमित होते ही प्रेग्नेंट गर्लफ्रेंड आइसोलेशन में गईं
कोरोना वायरस से बचने के लिए डॉक्टर खुद ही बना रहे अपना मास्क
101 साल के बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, संक्रमण से ठीक होकर घर लौटे
फोन पर हुई ट्रंप-जिनपिंग की बात, कहा- चीन अमेरिका मिलकर करेंगे कोरोना से मुकाबला
कोरोना वायरस से अमेरिका की हालत चिंताजनक लेकिन सच्चाई स्वीकार नहीं कर रहे ट्रंप
कोरोना वायरस: चीन ने बैन की विदेशियों की एंट्री, शुक्रवार आधी रात से लागू होगा नियम
मास्क को लेकर क्यों है इतना कंफ्यूजन, कुछ देशों में पहनते हैं कुछ में नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज