Home /News /world /

after corona north korea was hit by mysterious fever 21 people died

कोरोना के बाद उत्तर कोरिया पर रहस्यमयी बुखार की मार, 21 लोगों की मौत

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की फाइल फोटो

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की फाइल फोटो

उत्तर कोरिया में रहस्यमयी बुखार से पीड़ित 21 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में से एक शख्स की मौत कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट से हुई है.

सियोल. कोरोना महामारी का पहली बार सामना कर रहे उत्तर कोरिया में शुक्रवार को रहस्यमयी बुखार से पीड़ित 21 लोगों की मौत हो गई. राज्य समाचार एजेंसी ने शनिवार को यह सूचना दी. केसीएनए समाचार एजेंसी ने यह नहीं बताया कि क्या नई मौतें कोविड के कारण हुई हैं. हालांकि केसीएनए ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की कि मृतकों में से एक शख्स की मौत कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट से हुई है.

केसीएनए ने कहा कि अप्रैल के अंत से देश में बुखार से बीमार 2 लाख 80 हजार से अधिक लोगों का इलाज किया जा चुका है. बुखार से अब तक 27 लोगों की मौत हो गई है. केसीएनए ने कहा कि शनिवार को तड़के सत्तारूढ़ पार्टी की बैठक हुई, जिसमें राष्ट्रपति किम जोंग उन ने भी भाग लिया था. इस बैठक में एक रिपोर्ट पेश की गई, जिसमें कहा गया कि यह बीमारी देश की स्थापना के बाद सबसे बड़ी आपदा बनकर उभरी है, लेकिन इसे रोका जा सकता है.

फिलहाल इस रहस्यमयी बुखार के कारणों का पता नहीं लग पाया है. हालांकि संदेह है कि बुखार के पीछे कोरोना मुख्य वजह हो सकता है. इससे पहले उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने गुरुवार को राष्ट्रीय लॉकडाउन का आदेश देने के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए मंगलवार को एंटी-वायरस कमांड सेंटर का दौरा किया.

पढ़ेंः न्यूजीलैंड की PM कोरोना संक्रमित, मंगेतर और बेटा पहले हुए थे पॉजिटिव

केसीएनए ने किम के हवाले से कहा कि स्वास्थ्य संकट पार्टी संगठनों की महामारी विरोधी प्रतिक्रिया में कमी और गैरजिम्मेदारी के कारण सामने आया है और इसे जल्द से जल्द दूर करने के प्रयास किए जाने चाहिए.

Tags: Coronavirus, South korea

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर