जीत के बाद राष्ट्र के नाम डोनाल्ड ट्रंप का संदेश, अमेरिकियों के लिए कही ये बड़ी बात

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी जीत से अमेरिका में और विभाजन के डर को दरकिनार करते हुए घोषणा की है कि...

आईएएनएस
Updated: November 9, 2016, 6:40 PM IST
जीत के बाद राष्ट्र के नाम डोनाल्ड ट्रंप का संदेश, अमेरिकियों के लिए कही ये बड़ी बात
तस्वीर : Getty Images
News18india.com
आईएएनएस
Updated: November 9, 2016, 6:40 PM IST
न्यूयॉर्क। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी जीत से अमेरिका में और विभाजन के डर को दरकिनार करते हुए बुधवार को घोषणा की कि वह सभी अमेरिकियों के नेता होंगे। अपनी प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन को हराने के बाद जीत का जश्न मना रहे ट्रंप ने समर्थकों को संबोधित करते हुए रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स के बीच घनिष्ठता बढ़ाने का आह्वान किया।

ट्रंप ने कहा कि यह हमारे लिए एक एकजुट देश के रूप में एक साथ होने का समय है। मैं सभी नागरिकों को वचन देता हूं कि मैं सभी अमेरिकियों का राष्ट्रपति रहूंगा। ट्रंप ने देश भर के अपने समर्थकों का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह उन करोड़ों मेहनतकश पुरुषों और महिलाओं की जीत है, जो अपने देश से प्यार करते हैं और अपने व अपने परिवार के लिए बेहतर भविष्य चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि उनका चुनाव प्रचार एक आंदोलन था, जिसे सभी धर्मों और नस्लों के लोगों ने खड़ा किया था। हम लोग अपने देश के नवनिर्माण और अमेरिकी लोगों के सपने को जानने के काम को तत्काल शुरू करेंगे। अमेरिका..अमेरिका के हर्षनाद के बीच ट्रंप ने कहा कि जिन्हें भुला दिया गया है वे अब भुलाए नहीं रहेंगे।

(देखें: डोनल्ड ट्रंप होंगे अमेरिका के नए राष्ट्रपति, हिलेरी को हराकर रचा इतिहास)

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका अपनी आधारभूत संरचना को नए सिरे से बनाएगा। हम लोग राष्ट्रीय विकास की एक परियोजना शुरू करेंगे। हमारे पास एक बहुत बड़ी आर्थिक योजना है। हम अपने विकास को दोगुना करेंगे और दुनिया की किसी भी अर्थव्यवस्था से अपने पास मजबूत अर्थव्यवस्था रहेगी।

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका उनके नेतृत्व में सभी दूसरे देशों को अपने साथ रखना चाहेगा। सर्वोत्तम से नीचे किसी भी चीज से अमेरिका समझौता नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि मैं विश्व समुदाय से कहना चाहता हूं कि हम अब अमेरिकी हितों को सबसे ऊपर रखते हुए सबके साथ न्यायपूर्ण ढंग से व्यवहार करेंगे।

और भी देखें

Updated: October 11, 2018 06:14 PM ISTचीन सरकार ने लगाई हलाल मांस पर पाबंदी, जानें क्या है वजह
पूरी ख़बर पढ़ें
Loading...
अगली ख़बर