टारगेट नहीं हुआ पूरा, तो मैनेजर और डायरेक्टर ने खुद को दी सजा

फाइल फोटो.
फाइल फोटो.

चीन (China) में एक कंपनी के मैनेजर और डायरेक्टर ने अपने ही जूनियर अधिकारियों के सामने रेंगकर खुद को सजा दी क्योंकि उनके जूनियर अधिकारी टार्गेट (Target) पूरा नहीं कर पाए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 7:38 PM IST
  • Share this:
जिलिन. आपने आज तक ऐसा कई बार सुना होगा कि टारगेट (Target) पूरा नहीं होने पर कंपनी के सीनियर अधिकारियों ने अपने जूनियर अधिकारियों को दंडित किया. अगर आप ऐसी किसी कंपनी (Company) में काम करते हैं जहां टारगेट के हिसाब से आपको काम करना पड़ता है और अगर आप अपना टारगेट पूरा नहीं करने से चूके जाते है आपको भी अपने सीनियर अधिकारियों से सुनने को मिला जरूर होगा लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि टारगेट पूरा ना होने के कारण कंपनी के सीनियर अधिकारियों ने खुद को ही सभी कर्मचारियों के सामने दंडित किया हो. जाहिर सी बात है आपका जवाब ना ही होगा. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें एक कंपनी के सीनियर अधिकारी अपने जूनियर अधिकारियों के सामने रेंग रहे हैं क्योंकि उनके जूनियर टारगेट पूरा नहीं कर पाए.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है वो उत्तर-पूर्वी चीन के जिलिन प्रांत में एक रेस्तरां कंपनी का बताया जा रहा है. खबरों की मानें तो कंपनी अपने वर्ष के मध्य में निर्धारित किए गए व्यावसायिक लक्ष्यों तक पहुंचने में विफल रही जिसके बाद सीनियर अधिकारियों ने खुद को दंडित करते हुए घुटनों के बल पर बैठकर घटना आगे बढ़ा रहे है. इस दौरान वो लगातार एक शपथ ले रहे हैं, 'मैं शपथ लेता हूं कि मैं ही जिम्मेदार हूं.'

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- Chinese company executives CRAWL on the floor in front of their staff 'after failing to hit their targets'



इस वीडियो के 15-क्लिप को चीन के सोशल मीडिया वीबो पर अपलोड किया गया है. इसे अपलोड करने वाले ब्लॉगर के बताया कि उसे यह वीडियो एक गुमनाम वेब उपयोगकर्ता द्वारा भेजे गए थे, जिसने इस बात का दावा किया था कि वो चांगचुन में कंपनी के लिए काम करते है. कंपनी के कर्मचारियों में से एक ने चीनी वीडियो समाचार साइट पीयर को बताया कि अधिकारियों ने स्वेच्छा से खुद को दंडित किया था. खबर के मुताबिक कंपनी के अधिकारी ने बताया,'वे अपनी मर्जी से रेंगे थे. यदि नहीं, तो कौन संभवतः उन्हें क्रॉल कर सकता है?' कंपनी के कर्मचारियों ने कहा कि उसे नहीं पता कि मालिकों ने ऐसा करने के लिए क्या संकेत दिया था.


ये भी पढ़ें: मॉडल को टैटू बनवाना पड़ गया भारी, चली गई एक आंख की रोशनी

बता दें, इस वीडियो की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है. कुछ लोग इसे सीनियर अधिकारियों की अपनी जॉब सेफ करने को लेकर जोड़ रहे हैं तो कुछ इसे चीन की कंपनियों का काला सच बता रहे है जबकि कुछ लोग इसे कंपनी का प्रचार स्टंट बता रहे है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज