US इलेक्शन के पहले डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया हुए कोरोना पॉजिटिव, व्हाइट हाउस में क्वारंटीन

डोनाल्ड और मेलानिया ट्रंप कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.
डोनाल्ड और मेलानिया ट्रंप कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

Donald Trump and Melania tests positive: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि वे और उनकी पत्नी मेलानिया कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे पहले उनकी निजी सलाहकार होप हिक्स कोरोना पॉजिटिव पाई गयी थीं. इसके बाद ट्रंप और फर्स्ट लेडी ने भी कोरोना टेस्ट कराया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2020, 4:52 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी कोरोना पॉजिटिव (Donald Trump and Melania test positive for Covid-19) पाए गए हैं. इससे पहले ट्रंप की निजी सलाहकार होप हिक्स (Hope Hicks) कोरोना पॉजिटिव पाई गयी थीं जिसके बाद दोनों का टेस्ट किया गया था. होप ने बीते बुधवार को ही ट्रंप के साथ एयरफ़ोर्स वन में यात्रा की थी. राष्ट्रपति ट्रंप ने एक ट्वीट के जरिए पॉजिटिव होने की जानकारी साझा की है.

CNN के मुताबिक होप ट्रंप के प्रेसिडेंशियल कैंपेन में भी अहम भूमिका निभा रही थीं और लगातार कुछ हफ़्तों से राष्ट्रपति के साथ उनके विमान एयरफ़ोर्स वन में भी सफ़र कर रही थीं. ट्रंप ने ट्वीट कर कहा- 'देर रात हुए टेस्ट में मैं और फर्स्ट लेडी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. हम तुरंत अपना क्वारंटीन और रिकवरी प्रोसेस शुरू कर रहे हैं. हम साथ मिलकर इससे लड़ेंगे.'


इससे पहले फॉक्स न्यूज़ से बातचीत में ट्रंप ने होप के बारे में कहा था- 'हां वे कोरोना पॉजिटिव पाई गयी हैं. मुझे बस अभी इसकी जानकारी मिली है. वे बेहद जुझारू और मेहनती औरत हैं. वे अक्सर मास्क पहने ही नज़र आती हैं लेकिन फिर भी पॉजिटिव पाई गयी हैं. ख़बरों के मुताबिक होप ने ट्रंप के साथ कई बार यात्रा की थीं और व्हाइट हाउस के कई अन्य अफसरों और एयरफ़ोर्स वन के पूरे स्टाफ का टेस्ट भी कराया जा सकता है. राष्ट्रपति के करीबी जेरार्ड कुशनर, डैन स्कैविनो और निकोलस लूना भी क्वारंटीन हो सकते हैं.



होप से ही हुआ ट्रंप को संक्रमण!
31 वर्षीय होप हिक्स राष्ट्रपति ट्रंप के सबसे नज़दीक रहने वाले उन चुनिंदा लोगों में से एक हैं जिन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया है. वे राष्ट्रपति ट्रंप के साथ उनके एयर फ़ोर्स वन विमान में यात्रा करती हैं. हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि ट्रंप और मेलानिया तक ये संक्रमण कहां से पंहुचा है. होप हिक्स अमेरिकी राष्ट्रपति की टीम में जुड़ने से पहले प्राइवेट सेक्टर की नौकरी कर रही थीं.

अपने करियर की शुरुआत में वे मॉडलिंग के क्षेत्र से भी जुड़ी रहीं. इस साल की शुरुआत में ही उन्होंने ट्रंप के सलाहकारों की टीम को जॉइन किया. इससे पहले वे व्हाइट हाउस की कम्युनिकेशन डायरेक्टर के तौर पर भी काम कर चुकी हैं. साथ ही 2016 में वे ट्रंप के चुनाव अभियान की प्रवक्ता भी रह चुकी हैं.

जानकारों के मुताबिक ट्रंप अक्सर मास्क पहनना जरूरी नहीं समझते जिसके चलते उनके संक्रमण की चपेट में आने की आशंकाएं पहले से ही व्यक्त की जा रही थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज