Home /News /world /

after new york now shootings happen in los angeles and texas 13 people died in 2 days gun fire incidents

अमेरिका: न्यूयॉर्क के बाद अब लॉस एंजेलिस और टेक्सस में हुई गोलीबारी, दो दिन में 13 मौतें

अमेरिका के न्यूयॉर्क, लॉस एंजेलिस और टेक्सस में गोलीबारी की अलग-अलग घटनाओं में 13 लोगों की मौत हो गई. (ANI Photo)

अमेरिका के न्यूयॉर्क, लॉस एंजेलिस और टेक्सस में गोलीबारी की अलग-अलग घटनाओं में 13 लोगों की मौत हो गई. (ANI Photo)

न्यूयॉर्क के एक सुपर मार्केट में 14 मई को हुई गोलीबारी की घटना में 10 लोगों के मारे जाने के बाद, अब लॉस एंजेलिस और टेक्सस में गोलीबारी की घटनाएं हुई हैं, जिसमें 3 लोगों के मारे जाने और कई के घायल होने की खबर है.

वाशिंगटन: अमेरिका में रविवार रात गोलीबारी की 2 अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 3 लोगों की मौत की सूचना है. इससे एक दिन पहले न्यूयॉर्क में एक ग्रोसरी शॉप में हुई गोलीबारी की घटना में 10 लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया कि लॉस एंजेलिस की एक चर्च में सुबह की प्रार्थना के बाद आयोजित भोज के दौरान बंदूकधारी ने गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 4 अन्य घायल हो गए, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, बंदूकधारी 60 वर्ष का एक एशियाई पुरुष है, जिसे चर्च जाने वालों ने पकड़ लिया और उसके पैरों को एक एक्सटेंशन कॉर्ड से बांध दिया. उसके पास से कम से कम 2 हथियार जब्त किए गए. स्थानीय मीडियो रिपोर्ट्स् के मुताबिक इस गोलीबारी की घटना के ज्यादातर पीड़ित एशियाई और ताइवानी मूल के हैं. इस बीच, टेक्सस में, हैरिस काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बताया कि एक स्थानीय मार्केट में कई लोगों को गोली मार दी गई. उनमें से 2 की मौके पर ही मौत हो गई.

हैरिस काउंटी शेरिफ कार्यालय के अफसर एड गोंजालेज ने कहा, ‘यह गोलीबारी 2 पक्षों के बीच हुए विवाद के कारण हुई हो सकती है, जो कहासुनी के बाद हिंसक हो गया. अभी के लिए, हम में 2 लोगों के बारे में जानते हैं जिनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई है और कम से कम 3 अन्य लोगों को अस्पतालों में ले जाया गया है.’ उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि इस घटना के सभी घायल विवाद में शामिल थे, और जहां तक ​​हम जानते हैं, कोई भी निर्दोष व्यक्ति घायल नहीं हुआ है, न मौत हुई है. उन्होंने कहा कि मौके से कम से कम 2 पिस्तौल बरामए हुए हैं, जिनसे गोलियां चलाई गईं.

न्यूयॉर्क की ग्रोसरी शॉप में शनिवार को हुई गोलीबारी घटना में, एक 18 वर्षीय युवक ने 10 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि उसने पूरे प्रकरण को लाइव स्ट्रीम किया. अधिकारियों ने हमले को ‘नस्लीय से प्रेरित’ करार दिया है. बाद में बंदूकधारी को गिरफ्तार कर लिया गया. न्यूयॉर्क पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में जान गंवाने वाले ज्यादातर अश्वेत थे. पुलिस आयुक्त जोसेफ ग्रैमाग्लिया ने कहा कि बंदूकधारी ने पहले सुपरमार्केट की पार्किंग में 4 लोगों को गोली मारी, जिनमें से 3 की मौत हो गई, फिर अंदर जाकर गोलीबारी की.

Tags: America, Gun Fire, Shooting

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर