पाकिस्तान में अब हिंदू लड़की का अपहरण, इमरान खान की पार्टी के नेता पर आरोप

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 5:54 AM IST
पाकिस्तान में अब हिंदू लड़की का अपहरण, इमरान खान की पार्टी के नेता पर आरोप
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान. (फाइल फोटो)

ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत (All Pakistan Hindu Panchayat) की ओर से डाली गई पोस्ट के जवाब में एक पाकिस्तानी (Pakistan) हिंदू (Hindu) महिला ने टिप्पणी की है कि अगवा रेना इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf) के एक सदस्य मिर्जा दिलावर बेग के कब्जे में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 5:54 AM IST
  • Share this:
पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर के ननकाना साहिब क्षेत्र (Nankana Sahib) से एक सिख लड़की (sikh girl) का बंदूक की नोक पर धर्म परिवर्तन और जबरन शादी कराने का मामला सामने आने के बाद अब  सिंध में एक हिंदू लड़की के अपहरण की खबर है. अगवा की गई लड़की का नाम रेनो बताया जा रहा है. बताया जाता है कि रेनो का अपहरण उस वक्त किया गया जब वह कॉलेज में पढ़ने जा रही थी. रेनो ग्रेजुएशन कर रही है.

लड़की के अपहरण की सूचना पाकिस्तानी हिंदुओं द्वारा गठित ‘ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत’ ने सोशल मीडिया के जरिए दी है. सोशल मीडिया पर रेनों की फोटो के साथ उर्दू में इस पूरे वाक्ये की जानकारी दी गई है. सिंध से पिछले दो महीनों में हिंदू लड़कियों के अपहरण की यह तीसरी घटना है. रेनो सक्खर के आईबीएए संस्था से पढ़ाई कर रही है और बीबीए की छात्रा है. 29 अगस्त को रेना घर से कॉलेज के लिए निकली थी लेकिन वापस नहीं लौटी.

ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत की ओर से डाली गई पोस्ट के जवाब में एक पाकिस्तानी हिंदू महिला ने टिप्पणी की है कि अगवा रेना इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के एक सदस्य मिर्जा दिलावर बेग के कब्जे में है. पंचायत ने आशंका जताई है कि रेना का भी जबरन धर्म परिवर्तन कर उसकी शादी करवा दी जाएगी. गौरतलब है कि ऐसे ही एक मामले में लाहौर के ननकाना साहिब क्षेत्र में गुरुद्वारा तंबू साहिब के ग्रंथी (पुजारी) भगवान सिंह की 19 साल की बेटी का भी अपहरण कर लिया गया था. बाद में लड़की का बंदूक की नोंक पर धर्म परिवर्तन कराया गया है. पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय की एक लड़की के जबरन धर्मांतरण पर दिल्ली की सड़कों पर लोगों का आक्रोश देखने को मिला.

सरकार ने गठित की समिति

पंजाब पुलिस ने राज्य के कानून मंत्री राजा बशारत के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय समिति गठित की है, जिसे हालात शांत करने के लिए ननकाना साहिब भेजा गया है. यह समिति 30 सदस्यीय समिति से वार्ता करेगी जिसका गठन इस घटना को लेकर पाकिस्तान के सिख समुदाय ने किया है.

काबू में हैं हालात
पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के महासचिव अमीर सिंह ने कहा कि ननकाना साहिब में हालात काबू में हैं. उम्मीद है कि यह मामला सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझा लिया जाएगा. उन्होंने स्पष्ट किया कि ननकाना साहिब में मुस्लिमों के प्रवेश पर प्रतिबंध नहीं लगाए गए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 5:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...