लाइव टीवी

श्रीलंका हमले के बाद सरकार की बड़ी कार्रवाई, 24 घंटे में बदले जाएंगे सभी सुरक्षा अधिकारी

News18Hindi
Updated: April 23, 2019, 10:46 PM IST
श्रीलंका हमले के बाद सरकार की बड़ी कार्रवाई, 24 घंटे में बदले जाएंगे सभी सुरक्षा अधिकारी
श्रीलंका हमले के बाद सरकार की बड़ी कार्रवाई, 24 घंटे में बदले जाएंगे सभी सुरक्षा अधिका

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने दावा किया है कि उनके पास ऐसी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं थी कि हमला होने वाला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2019, 10:46 PM IST
  • Share this:
श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार आठ धमाकों के बाद कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. श्रीलंका के पुलिस चीफ की ओर से दावा किया गया है कि उन्होंने दस दिन पहले ही देशभर में यह अलर्ट जारी किया था कि रविवार से पहले आत्मघाती हमलावर देश के प्रमुख चर्चों को निशाना बना सकते हैं. श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने भी इस पर मुहर भी लगा दी है लेकिन राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने दावा किया है कि उनके पास ऐसी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं थी. उन्होंने कहा कि अगले चौबीस घंटे में सभी सुरक्षा अधिकारी बदल दिए जाएंगे.

गौरतलब है कि श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ले ली है. इसी के साथ मंगलवार को श्रीलंका पुलिस ने एक और अलर्ट जारी कर दिया है. श्रीलंका पुलिस के मुताबिक जेहादी कोलंबो में एक बार फिर हमला करने के फिराक में हैं. श्रीलंका पुलिस ने भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की ओर से मिली खुफिया जानकारी के बाद यह अलर्ट जारी किया है.

इसे भी पढ़ें :- भारत की चेतावनी पर नहीं दिया ध्यान, PM विक्रमसिंघे ने मानी गलती



गौरतलब है कि श्रीलंका की राजधानी कोलंबो सहित देश के कई हिस्सों में रविवार को ईसाइयों के पवित्र पर्व ईस्टर के दिन चर्च और होटलाें को निशाना बनाते हुए आठ बम धमाके कि‍ए गए. इन धमाकों में अब तक कम से कम 321 लोगों की मौत हो गई है, जबक‍ि 500 से ज्‍यादा लोग घायल हैं. अब तक 13आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सरकार ने कहा है कि ज़्यादातर धमाके आत्मघाती थे. मरने वालों में भारतीय और पाकिस्तानी समेत कुल 35 विदेशी नागरिक भी हैं. धमाके में एक भारतीय नागरिक की मौत, हो गई है. ये केरल की रहने वाली थी.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 23, 2019, 10:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading