Home /News /world /

'पंजशीर में ही लूंगा आखिरी सांस'.. तालिबान के जीत के दावे को अहमद मसूद ने किया खारिज

'पंजशीर में ही लूंगा आखिरी सांस'.. तालिबान के जीत के दावे को अहमद मसूद ने किया खारिज

तालिबान के दावे को अहमद मसूद ने साफ नकार दिया है.

तालिबान के दावे को अहमद मसूद ने साफ नकार दिया है.

पंजशीर को लेकर आ रहे तमाम बयानों के बीच रेसिस्टेंस फोर्स के मुखिया अहमद मसूद का बयान आया है. उन्होंने कहा कि जिस दिन तालिबान पंजशीर को जीत लेगा, उस दिन घाटी में मेरा आखिरी दिन होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    काबुल. भारत समेत पूरी दुनिया की नजरें अफगानिस्तान पर टिकी हुई हैं. तालिबान अफगानिस्तान में सरकार बनाने की तैयारियां तेज कर चुका है. एक तरफ तालिबान नई सरकार की तैयारी में है तो दूसरी तरफ पंजशीर के शेर उसकी नाक में दम किए हुए हैं. तालिबान लगातर पंजशीर पर कब्जे का दावा कर रहा है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा नहीं है.

    पंजशीर को लेकर आ रहे तमाम बयानों के बीच रेसिस्टेंस फोर्स के मुखिया अहमद मसूद का बयान आया है. उन्होंने कहा कि जिस दिन तालिबान पंजशीर को जीत लेगा, उस दिन घाटी में मेरा आखिरी दिन होगा. अहमद मसूद के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, ‘पंजशीर पर जीत की खबरें पाकिस्तानी मीडिया में घूम रही हैं. यह एक झूठ है. पंजशीर पर उनकी जीत पंजशीर में मेरा आखिरी दिन होगा, इंशाअल्लाह.’

    इस बीच अफगानिस्तान के अपदस्थ उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने वीडियो जारी कर कहा है कि वे कहीं नहीं भागे हैं. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में उनके घायल होने और पंजशीर से भागने की अफवाह फैलाई जा रही है. हालांकि, मैं अब भी पंजशीर में अपने लोगों के साथ हूं और लगातार बैठकें कर रहा हूं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम एक मुश्किल स्थिति में हैं. हम तालिबान द्वारा आक्रमण को झेल रहे हैं.

    पंजशीर है तालिबान के लिए सबसे बड़ी चुनौती
    जब से तालिबान ने अफगानिस्तान पर नियंत्रण किया है, तभी से पंजशीर घाटी में विद्रोही लड़ाके जुटना शुरू हो गए हैं. बताया जा रहा है कि इनमें सबसे ज्यादा संख्या अफगान नेशनल आर्मी के सैनिकों की है. इस गुट का नेतृत्व नॉर्दन एलायंस ने चीफ रहे पूर्व मुजाहिदीन कमांडर अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद कर रहे हैं. उनके साथ पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह और बल्ख प्रांत के पूर्व गवर्नर की सैन्य टुकड़ी भी है.

     तालिबान के एक कमांडर ने कहा कि सर्वशक्तिमान अल्लाह की कृपा से, हम पूरे अफगानिस्तान के नियंत्रण में हैं. संकट पैदा करने वालों को हरा दिया गया है और पंजशीर अब हमारे कब्जे में है. इससे पहले भी तालिबान ने दावा किया था कि उसके लड़ाकों ने पंजशीर के काफी बड़े हिस्से पर अपना कब्जा कर लिया है.

    Tags: Afghanistan, Afghanistan news, Afghanistan taliban news, Afghanistan-Taliban Fighting, Afghanistan’s President Ashraf Ghani

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर