ब्रिटेन : एड्स से प्रभावित थी यह बिल्‍ली, इलाज के बावजूद नहीं बच सकी

ब्रिटेन : एड्स से प्रभावित थी यह बिल्‍ली, इलाज के बावजूद नहीं बच सकी
बिल्‍ली को जब पकड़ा गया था तो वह देखने से ही बीमार नजर आ रही थी. इसके बाद उसके कराए गए टेस्‍ट में उसे एड्स होने की पुष्टि हुई.

जब बिल्‍ली के टेस्‍ट किए गए तो यह बात सामने आई कि उसे एड्स है. उसकी बीमारी की खबर सोशल मीडिया पर फैली तो उसके लिए चंदे की अपील की गई. लोगों ने सहानुभूति दिखाते हुए दिल खोल कर मदद की, कुछ ही दिनों में बिल्‍ली के लिए 10 हजार पाउंड जमा हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2020, 12:28 PM IST
  • Share this:
लंदन. अभी तक इंसानों में एड्स होने की बात सुनी होगी, मगर ब्रिटेन (Britain) में एक ऐसी बिल्‍ली (Cat) का मामला सामने आया है जिसकी मौत एड्स (AIDS) से हुई है. द मेट्रो (The Metro) अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक यह एक आवारा बिल्‍ली थी जिसकी उम्र 12 साल थी. नवंबर में उसे वेस्‍ट मिडलैंड के शहर ग्रेट बियर से पकड़ कर जानवरों के अस्‍पताल पहुंचाया गया, क्‍योंकि वह देखने में बीमार नजर आ रही थी.

जब उसके टेस्‍ट किए गए तो यह बात सामने आई कि उसे एड्स  (AIDS) है. जब उसकी इस बीमारी की खबर सोशल मीडिया पर फैली तो उसके लिए चंदे की अपील की गई. रिपोर्ट के मुताबिक कुछ ही दिनों में लोगों ने बिल्‍ली के लिए 10 हजार पाउंड का चंदा दिया. इसके बाद बिल्‍ली का इलाज शुरू किया गया. हालांकि उसकी हालत संभल नहीं सकी और कुछ समय पहले वह मौत के मुंह में चली गई.

वेस्‍ट मिडलैंड की आवारा बिल्लियों को रेस्‍क्‍यू करने वाली टीम की सदस्‍य रूसी सटरक्‍लैंड का कहना था, 'बिल्‍ली के इलाज में कोई कमी नहीं छोड़ी गई. उसे सांस लेने में भी दिक्‍कत थी. डॉक्‍टरों ने उसे बचाने की बहुत कोशिश की, लेकिन उसे बचा नहीं सके.'



ये भी पढ़ें- 
देश गलत दिशा में जा रहा है, कारोबारी संगठनों से जुड़े 60 फीसदी लोगों की राय

कुत्ते ने बुरी तरह फाड़ा पासपोर्ट, मालिक ने दी शाबाशी! जानिए इसकी वजह

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading