अमेरिका: 241 यात्रियों से भरे विमान के इंजन में लगी आग, गिरने लगा मलबा

फोटो सौ. (सोशल मीडिया)

फोटो सौ. (सोशल मीडिया)

अमेरिका (America) में एक विमान गंभीर दुर्घटना का शिकार हो गया. हालत ऐसी हुई कि उड़ते हुए इसका हवा से मलबा नीचे गिरने लगा. दरअसल बोइंग 777 विमान जब उड़ा तो कुछ देर में उसका इंजन फेल (Engine Fail) हो गया और उसमें आग लग गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 4:05 PM IST
  • Share this:
कॉलराडो. अमेरिका (America) के डेनवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शनिवार को यूनाइटेड एयरलाइंस फ्लाइट 328 ने उड़ान भरी तो शायद ही किसी ने सोचा होगा कि कुछ ही मिनटों में एक खौफनाक मंजर सामने होगा. उड़ान भरने के कुछ ही सेकेंड बाद फ्लाइट का एक इंजन फेल (Engine Fail) हो गया और आग की लपटों के साथ जलने लगा. फेडरल एविएशन ऐडमिनिस्ट्रेशन ने बताया कि होनोलूलू जा रहा बोईंग 777 विमान टेकऑफ के फौरन बाद एक इंजन फेल होने के चलते वापस लौट आया. उड़ान के बाद इंजन फेल होने से इसमें आग लग गई थी जिसका वीडियो एक यात्री ने बनाया. अच्छी बात यह रही कि प्लेन उड़ान के 20 मिनट में ही वापस लैंड हो गया और किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ.

इंजन जन फेल होने की जानकारी पायलट ने भी फौरन ग्राउंड कंट्रोल को दी और मेडे की कॉल भी दी. वहीं, प्लेन के पुर्जे आसमान से गिरे और डेनवर से कई मील दूर तक लोगों के घरों तक पहुंच गए. ब्रूमफील्ड पुलिस डिपार्टमेंट ने तस्वीरें शेयर की हैं जिनमें बड़े-बड़े हिस्से घरों के बाहर पड़े दिख रहे हैं. हालांकि, इनके कारण किसी को चोट नहीं पहुंची है और इन्हें वापस ले जाया जा चुका है.

ये भी पढ़ें: अमेरिका: चुनाव में मिली हार के बाद पहली बार CPAC कार्यक्रम में भाग लेंगे डोनाल्ड ट्रंप

इस विमान में 10 लोगों के क्रू के साथ 231 लोग सवार थे. एक यात्री ने CNN को बताया है कि उड़ान के कुछ ही मिनटों बाद एक भयानक धमाका सुनाई दिया. उन्होंने खिड़की से बाहर देखा तो इंजन ही गायब था. उस वक्त प्लेन 1000 फीट की ऊंचाई पर था. सुरक्षित लैंडिंग के बाद सबको नई फ्लाइट से भेजने का इंतजाम किया गया. यूनाइटेड एयरलाइंस ने भी बताया है कि FAA, NTSB और स्थानीय प्रशासन से संपर्क किया जा रहा है ताकि किसी तरह के नुकसान का पता लगाया जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज