होम /न्यूज /दुनिया /

हीथ्रो में एयर इंडिया का विमान खराब, दो दिन से अटके 300 यात्रियों ने किया हंगामा

हीथ्रो में एयर इंडिया का विमान खराब, दो दिन से अटके 300 यात्रियों ने किया हंगामा

कई बच्चे और वृद्ध जिनमें से कुछ व्हील चेयर पर भी थे परेशान होते दिखे. कई लोगों की इस दौरान जरूरी मीटिंग, शादियां व कई अन्य कार्यक्रम भारत में छूट गए.

कई बच्चे और वृद्ध जिनमें से कुछ व्हील चेयर पर भी थे परेशान होते दिखे. कई लोगों की इस दौरान जरूरी मीटिंग, शादियां व कई अन्य कार्यक्रम भारत में छूट गए.

एहतियात के तौर पर बुलानी पड़ी पुलिस, ठीक करने के लिए मुंबई से रवाना हुआ विमान दुबई में हुआ खराब, 28 मई को भी एयरइंडिया के एक विमान में ईंधन के लीक होने की समस्या के बाद हीथ्रो रोक दिया गया था

    लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर उस समय तमाशा खड़ा हो गया जब 300 यात्रियों के हंगामे के बाद मेट्रोपोलिटन पुलिस को बुलाना पड़ा. मामला तब उठा जब एक एयरइंडिया की फ्लाइट पहले 32 घंटे के विलंब पर थी और बाद में वह उड़ान भरने में भी विफल रही. जिसके बाद यात्रियों ने एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा किया. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान एयर इंडिया की एक प्रतिनिधि तो पहले यात्रियों की मदद के लिए मौजूद थी लेकिन बाद में वह भी वहां से चली गई.

    बच्चों और बुजुर्गों को हुई परेशानी
    इस दौरान इसी विमान का इंतजार कर रहे हीथर गुप्ता ने बताया कि या‌त्रियों को कस्टम क्लीयरेंस और सिक्योरिटी चैक से गुजरने के बाद कोई भी गेट नंबर नहीं बताया गया, साथ ही किस विमान में बैठना है इसकी जानकारी भी नहीं थी. इस दौरान कई बच्चे और वृद्ध जिनमें से कुछ व्हील चेयर पर भी थे परेशान होते दिखे. कई लोगों की इस दौरान जरूरी मीटिंग, शादियां व कई अन्य कार्यक्रम भारत में छूट गए. हीथर ने बताया कि पहले तो एयर इंडिया की एक प्रतिनिधि यहां पर मौजूद थी लेकिन अब वह भी नहीं है. यह विमान मंगलवार को रवाना होना था लेकिन बुधवार तक विमान हीथ्रो में ही खड़ा था. एयर इंडिया की प्रतिनिधि के पास भी यात्रियों के सवालों का कोई जवाब नहीं था.

    एहतियात के तौर पर बुलाई पुलिस
    मेट्रोपॉलिटन पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार एयरपोर्ट पर होते हंगामे को देखते हुए एहतियात के तौर पर पुलिस को बुलाया गया. इस दौरान यात्रियों को समझाने का प्रयास किया गया. बाद में यात्रियों के साथ समाझाइश कर उन्हें होटल में ठहराया गया है.

    पिता की होनी थी सर्जरी लेकिन नहीं पहुंच सकी अल्बाशी
    लंदन में पढ़ाई कर रही अल्बाशी ने बताया कि मुंबई में उसके पिता की हार्ट सर्जरी होनी थी लेकिन विमान में आई खराबी के चलते वह वहां नहीं पहुंच सकी. इसको लेकर जब उसने एयर इंडिया के प्रतिनिधि से बात कर दूसरे विमान में भेजने को बोला तो उन्होंने कहा कि वह दूसरे विमान का टिकट ले लें. यह टिकट करीब 1.5 लाख रुपए का होने के कारण अल्बाशी भारत नहीं आ सकी.

    जो विमान उपकरण ला रहा था वह भी हुआ खराब
    यात्रियों की समस्या उस समय और बढ़ गई जब लंदन में खड़े विमान को ठीक करने के उपकरण लेकर मुंबई से रवाना हुआ एयर इंडिया का एक अन्य विमान दुबई में खराब हो गया और करीब छह घंटे तक वहां खड़ा रहा. ऐसे में अब लंदन में खड़ा विमान कब ठीक होगा इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है.

    पहले भी एक विमान में आई खराबी
    इससे पहले 28 मई को भी एयरइंडिया के एक विमान में ईंधन के लीक होने की समस्या के बाद हीथरो पर रोक दिया गया था और उसके भी 293 यात्री भी एक रात होटल में बिताने को मजबूर हुए थे. वहीं बुधवार को विमान में आई खराबी के इन यात्रियों को भी उसी होटल में भेजा गया. एयर इंडिया की प्रतिनिधि ने लोगों को बताया कि इंजीनियर्स विमान में आई खराबी को ठीक करने का प्रयास कर रहे हैं और जैसे ही उसे कोई जानकारी मिलती है वे यात्रियों को इसके बारे में सूचित करेंगी.




    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स



    Tags: Air india, Delays and cancellations of flights, Flight service, Police, Travel by flight

    अगली ख़बर