अलकायदा सरगना का संदेश- अमेरिका, रूस, और इजराइल समेत इन देशों में मचाओ तबाही

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 12:12 PM IST
अलकायदा सरगना का संदेश- अमेरिका, रूस, और इजराइल समेत इन देशों में मचाओ तबाही
9/11 आतंकी हमले की 18वीं बरसी पर मुस्लिमों को संबोधित कर रहे थे जवाहिरी

अलकायदा चीफ जवाहिरी (Ayman al-Zawahiri) के भाषण का ये वीडियो 33 मिनट 28 सेकंड का है. जिसे अलकायदा के ही अस-सहाब मीडिया फाउंडेशन द्वारा जारी किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 12:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आतंकी संगठन अलकायदा (Terrorist Organization Al-Qaeda) के सरगना अयमान अल-जवाहिरी (Ayman al-Zawahiri) ने 90/11 की बरसी के मौके पर एक वीडियो (Video) जारी कर मुसलमानों (Muslims) को हमले के लिए उकसाया है. वीडियो में अलकायदा सरगना ने मुस्लिमों से कहा कि अमेरिका, रूस, यूरोप और इजराइल जैसे पश्चिम देशों (West Countries) पर हमला करके उन्हें तबाह कर दो. जवाहिरी ने मंगलवार को 9/11 आतंकी हमले की 18वीं बरसी पर मुस्लिमों को संबोधित करते हुए ये बात कही.

अमेरिका (America) की कंपनी सर्च फॉर इंटरनेशनल टेररिस्ट एंटिटीज (SITE) ने इसका खुलासा किया है. एसआईटीई आतंकी संगठनों अलकायदा (Terrorist Organization) की ऑनलाइन गतिविधियों पर नजर रखती है. जवाहिरी (Ayman al-Zawahiri) के भाषण का ये वीडियो 33 मिनट 28 सेकंड का है. जिसे अलकायदा के ही अस-सहाब मीडिया फाउंडेशन द्वारा जारी किया गया है.

‘पश्चिम देशों की सेनाओं को धीरे-धीरे खत्म करो’
वीडियो में अलकायदा सरगना ने कहा, ‘अगर आप जिहाद चाहते हो तो पश्चिम देशों की सेना को धीर-धीरे खत्म करते रहना होगा. अमेरिका की सेना आज पूर्व से पश्चिम तक के देशों में फैली हुई है. लोगों को भड़काते हुए जवाहिरी ने कहा, ‘आपके देश अमेरिकी ठिकानों से भरे हुए हैं, जिसमें सभी काफिर हैं. उनके द्वारा भ्रष्टाचार फैलाया जा रहा है.’

अमेरिकी दूतावास के पास हुआ था धमाका
जवाहिरी ने वीडियो में उन लोगों की भी आलोचना की है, जो कहते हैं कि 9/11 जैसे हमला नहीं होना चाहिए, क्योंकि इससे आम नागरिक भी मारे जाते हैं. बता दें कि बुधवार तड़के अफगानिस्तान के काबुल में अमेरिकी दूतावास के पास धमाका हुआ था. हालांकि इस हमले की अभी तक किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली.

ये भी पढ़ें-
Loading...

9/11 की बरसी पर पाक को झटका, US ने नूर वली को किया ग्लोबल आतंकी घोषित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 12:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...