US: अटॉर्नी जनरल ने अपनी जूनियर को मैसेज में क्या भेजा, जो देना पड़ गया इस्तीफा

US: अटॉर्नी जनरल ने अपनी जूनियर को मैसेज में क्या भेजा, जो देना पड़ गया इस्तीफा
अलास्का के अटॉर्नी जनरल को जूनियर को किसिंग वाली इमोजी भेजने के लिए इस्तीफा देना पड़ा.

अलास्का के अटॉर्नी जनरल केविन क्लार्कसन (Attorney General Kevin) को अपनी एक जूनियर के मोबाइल पर 500 से ज्यादा सुंदरता संबंधी मैसेज (Five Hundred Text Messages) और चुंबन देने वाले इमोजी भेजने के कारण इस्तीफा देना पड़ा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 7:19 PM IST
  • Share this:
अलास्का. अलास्का के अटॉर्नी जनरल केविन क्लार्कसन (Attorney General Kevin) ने मंगलवार को अपनी एक जूनियर के मोबाइल पर 500 से ज्यादा सुंदरता संबंधी मैसेज (More Than Five Hundred Text Messages) और चुंबन देने वाले इमोजी भेजने के कारण इस्तीफा (Resignation) देना पड़ा है. अटॉर्नी जनरल केविन क्लार्कसन ने पिछले एक महीने में अपनी जूनियर कर्मचारी को उसके मोबाइल फ़ोन पर 500 से अधिक टैक्स्ट मैसेज भेजे जिनमें अधिकतर में उसकी सुन्दरता पर टिप्पणी की गई है या चुंबन वाले इमोजी भेजे गए हैं.

गवर्नर ने अपनी गलती स्वीकारी और ये कहा...

क्लार्कसन ने अलास्का के गवर्नर को दिए अपने त्याग पत्र में कहा है कि मुझे इस बात का दुःख है कि एक राज्य कर्मचारी के साथ हुई बातचीत में मेरे काम और मेरी गलतियां राज्य और आपकी सेवा में लगे लोगों का ध्यान भटका रही है.



अखबारों में मैसेज प्रकाशित होने से मचा बवाल
मंगलवार एंकरेज डेली न्यूज और प्रोपोलिस ने पूर्व अटॉर्नी जनरल केविन क्लार्कसन के कर्मचारी को भेजे सभी संदेश छाप दिए. क्लार्कसन उस महिला के डायरेक्ट सुपरवायज़र नहीं थे. डेली न्यूज़ ने भी उस महिला की पहचान को छुपाए रखा और अपनी रिपोर्ट में उस पर कोई टिप्पणी नहीं की लेकिन क्लार्कसन, जो शादीशुदा है, उन पर विस्तार से लिखा है. क्लार्कसन उस महिला कर्मचारी की तुलना में कहीं ऊँचे पद पर कार्यरत थे और उसकी तुलना में कहीं अधिक तनख्वाह भी पाते थे. अखबारों में इन संदेशों के छपने के फौरन बाद क्लार्कसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. हालांकि उन्होंने किसी भी तरह के अनुचित मैसेज भेजने से इनकार किया और अपने संदेशों को किसी दोष से रहित आपसी प्रेम के संदेश बताया.

टेक्स्ट मैसेज के होते थे ये विषय

क्लार्कसन ने कहा कि उन दोनों की बातचीत में भोजन, फिल्में, किताबें और पारिवारिक मुद्दे ही शामिल थे. उन्होंने अपने से छोटी इस महिला को कई बार रात का खाना खाने के लिए अपने घर आने के लिए आमंत्रित किया और हर बार उसने विनम्रता से मना कर दिया था. क्लार्कसन ने कि इन संदेशों में किसी तरह की अश्लीलता नहीं थी.

27 दिनों में भेजे 500 से ज्यादा मैसेज

डेली न्यूज ने बताया कि टेक्स्ट मैसेज का सिलसिला मार्च में शुरू हुआ और 27 दिनों तक जारी रहा. इन संदेशों में क्लार्कसन ने 18 बार महिला को अपने घर आमंत्रित किया और 56 चुंबनवाले इमोजी भेजे. उसने उसे अपने साथ शराब पीने के लिए भी आमंत्रित किया. उन्होंने उसे "सुंदर" और "प्यारी महिला" कहा.

ये भी पढ़ें: चीन से तनाव के चलते अलीबाबा कंपनी ने भारत में निवेश से किया मना 

पाकिस्तान में बाढ़ ने मचाई तबाही, 100 मरे और हजारों हुए बेघर, देंखे VIDEO

डेली न्यूज ने बताया कि महिला ने क्लार्कसन से पेशेवर सीमाओं का सम्मान करने के लिए कहा जिसके जवाब में क्लार्कसन ने जवाब दिया कि "ठीक है, मैं आपको और परेशान नहीं करूंगा. क्लार्कसन ने महिला को कहा कि उसे उस महिला से बात करने में बहुत मजा आता था. इसके बाद भी 200 सन्देश और भेजे गए. इसके बाद अप्रैल में महिला ने क्लार्कसन से कहा कि वह उसे अपने घर में आमंत्रित करना बंद कर दे और यह याद रखें कि यह उसका निजी फोन है. डेली न्यूज़ ने कहा है कि ये मैसेज उसे किसी अनाम स्त्रोत से मिले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज