लाइव टीवी

अल्बानिया में 6.4 तीव्रता का भूकंप, कम से कम 2 की मौत, 150 लोग घायल

भाषा
Updated: November 26, 2019, 1:13 PM IST
अल्बानिया में 6.4 तीव्रता का भूकंप, कम से कम 2 की मौत, 150 लोग घायल
अल्बानिया में 6.4 तीव्रता का भूकंप

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (US Geological Survey) के अनुसार भूकंप का केन्द्र राजधानी तिराना से 30 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में था.

  • Share this:
तिराना. अल्बानिया (Albania) में मंगलवार सुबह 4 बजे (लोकल समय) 6.4 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया, जिससे तिराना और तटीय शहर दुर्रेस में दहशत फैल गई. अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप का केन्द्र राजधानी तिराना से 30 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में था.

रक्षा मंत्रालय ने बताया कि भूकंप आते ही डर के मारे अपने घर से बाहर कूदने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई. आपात सेवा के अधिकारियों ने बताया कि अन्य एक व्यक्ति की मौत दुर्रेस में भूकंप के झटके की वजह से एक इमारत ढहने के कारण हो गई. बचाव कर्मी अब भी दूसरी इमारतों से लोगों को बाहर निकालने का काम कर रहे हैं.

Albania earthquake - 2 dead 150 injured

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने कहा, दो महीने में यह दूसरा शक्तिशाली झटका था. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि फायरफाइटर्स और मिलिटरी डुरेस और पास के गांव थुमने में मलबे के नीचे फंसे निवासियों की मदद कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो फुटेज में दिखाया गया है कि एड्रियाटिक तट पर तिराना से 40 किमी पश्चिम में एक ढह गई इमारत दिखाई दे रही है. अन्य फुटेज में बड़ी दरारें और गिरी हुई चिनाई वाली इमारतें दिखाई दीं.

ये भी पढ़ें : धरती पर एक जगह ऐसी भी, जहां पानी होने के बाद भी पनप नहीं पाया जीवन 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 1:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...