होम /न्यूज /दुनिया /समुद्री जीव या एलियन? सिडनी में सड़क पर मिला ये रहस्यमयी प्राणी, वैज्ञानिकों में छिड़ी बहस

समुद्री जीव या एलियन? सिडनी में सड़क पर मिला ये रहस्यमयी प्राणी, वैज्ञानिकों में छिड़ी बहस

सिडनी में सड़क पर मिला यह अजीब जीव, सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर (Image- Instagram)

सिडनी में सड़क पर मिला यह अजीब जीव, सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर (Image- Instagram)

Alien type Creature Found in Australia: सिडनी में सड़क पर मिले एक अजीब जीव की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल ह ...अधिक पढ़ें

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में सिडनी के सड़क पर मिले एक अजीबो-गरीब जीव (Creature) ने बायोलॉजिस्ट, एकेडमिक और सोशल मीडिया यूजर्स (Social Media Users) को हैरान कर दिया है. क्योंकि यह जीव एलियन (Alien) की तरह दिखाई दे रहा है. लेडबीबल की रिपोर्ट के अनुसार, एक शख्स सोमवार सुबह जॉगिंग कर रहा था, इस दौरान अचानक उसकी नजर एक जीव पर पड़ी, जिसे देखकर वह हैरान हो गया.

दरअसल सिडनी में हाल के दिनों में भारी बारिश हुई है, लेकिन यह विचित्र जीव बाढ़ क्षेत्र में नहीं पाया गया. बल्कि शहर के मध्य पाया गया. इस शख्स का कहना है कि यह कोई भ्रूण हो सकता है लेकिन इससे भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि यह एलियन हो.

View this post on Instagram

A post shared by @_harryhayes

हैरी हायस ने इस हैरान करने वाले जीव का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया. फिर इस वीडियो को ट्विटर समेत अन्य सोशल साइट्स पर भी शेयर किया गया. इस वीडियो में इस जीव को लकड़ी के छेड़ने की कोशिश की गई लेकिन उसमें कोई हरकत नहीं दिखी.

यह भी पढ़ें: लड़की को देख मुर्गी को आया भयंकर गुस्सा, पहले दौड़ाया फिर जमीन पर दे पटका

अजीब से दिखने वाले इस जीव को सोशल मीडिया पर कई लोगों ने ‘एलियन’ बताया. लोकप्रिय ऑस्ट्रेलियाई शख्सियत लील अहेनकान ने इस जीव की तस्वीर को इंस्टाग्राम पर शेयर किया और इसके बाद यह पिक वायरल होने लगी. एक यूजर ने अनुमान लगाते हुए कहा कि यह किसी मछली का भ्रूण हो सकता है या कोई और जीव.

इस अजीब से जीव को देखकर जीव विज्ञानी हैरान रह गए. बायोलॉजिस्ट ऐली एलिसा ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर को फिर से पोस्ट करते हुए इस जीव की पहचान करने में मदद मांगी. उन्होंने लिखा, “यह क्या है? मुझे लगा कि शायद किसी जीव का भ्रूण है लेकिन मेरे पास इसका कोई आधार नहीं है.

जब लैडबिल ने सिडनी यूनिवर्सिटी और न्यू साउथ वेल्स यूनिवर्सिटी से इस जीव की पहचान करने के लिए संपर्क किया, तो कोई भी शिक्षाविद इसकी पहचान करने में समर्थ नहीं था.

Tags: ALIENS, Instagram, Viral story

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें