Home /News /world /

amazing feat of chilean employee 330 times more than salary was paid the companys mistake was overpaid

कर्मचारी का गजब कारनामा: सैलरी से 330 गुना ज्यादा भुगतान लेकर हुआ रफूचक्कर, तलाशने में जुटी कंपनी

Chilean man who was accidentally paid 330 times his salary resigns, then vanishes

Chilean man who was accidentally paid 330 times his salary resigns, then vanishes

World News in Hindi: पूरा मामला 30 मई का है जब फ़ूड बिजनेस करने वाली चिली की सबसे बड़ी कम्पनी CIAL में काम करने वाले एक कर्मचारी को कम्पनी की एक छोटी सी गलती से करोड़ों का भुगतान कर दिया गया.

चिली: किसी भी संस्थान में काम करने वाले व्यक्ति की हमेशा यह चाह होती है कि उसे ज्यादा सैलरी मिले, और प्रत्येक संस्थानों में ऐसी व्यवस्था भी होती है कि साल दर साल कर्मचारियों की सैलरी में वृद्धि की जाती है, और कई संस्थानों में कर्मचारियों को किसी स्पेशल दिन, त्यौहार, उसके जन्मदिन या उसके अच्छे कार्यों के आधार पर उसे एक्स्ट्रा भुगतान भी किया जाता है. लेकिन चिली से इस बीच एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है.

दरअसर चिली में रहने वाला एक शख्स अपनी सैलरी से 330 गुना ज्यादा पैसा लेकर रफू चक्कर हो गया है. पूरी घटना Consorcio Industrial de Alimentos नाम के चिली की सबसे बड़ी कोल्ड कट्स कम्पनी में घटित हुई है.

गलती से हो गए थे करोड़ो भुगतान
पूरा मामला 30 मई का है जब फ़ूड बिजनेस करने वाली चिली की सबसे बड़ी कम्पनी CIAL में काम करने वाले एक कर्मचारी को कम्पनी की एक छोटी सी गलती से करोड़ों का भुगतान कर दिया गया. कर्मचारी के महीने की सैलरी 5 लाख पेसो यानि भारतीय मुद्रा में करीब 43 हजार रुपये थी लेकिन HR टीम की गलती से उसे 16.54 करोड़ पेसो यानि करीब 1 करोड़ 42 लाख रूपये भेज दिए गए.

पैसा लौटने का वादा कर हुआ फरार
पूरे मामले में जब कम्पनी के मैनेजमेंट ने रिकार्ड चेक किया तब उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ. जिसके बाद कम्पनी के प्रबंधन ने कर्मचारी से बात की तो कर्मचारी ने बैंक जाकर पैसे लौटने की बात कही.

हालांकि हुआ इसके एकदम उल्टा कम्पनी से जाने के बाद न तो वापस वो कर्मचारी आया और न ही उसे भुगतान किए गए एक्स्ट्रा रुपये बदले में 2 जून को उस कर्मचारी ने अपना इस्तीफ़ा कम्पनी को जरूर भेज दिया. जिसके बाद कम्पनी को यह एहसास हुआ कि वह व्यक्ति पैसे लेकर  गायब हो गया है. पूरे मामले में कम्पनी ने अब कानूनी कदम उठाने का फैसला लिया है. कम्पनी ने उक्त कर्मचारी के खिलाफ कानूनी कार्यवाई के लिए सलाह ले रही है.

Tags: World news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर