तलाक के लिए मैकेंजी बेजॉस को मिले 38 अरब डॉलर, बनी दुनिया की 22वें नंबर की अमीर

मैकेंजी को 4 पर्सेंट शेयर देने के बाद भी जेफ बेजॉस के पास कंपनी के 12 फीसदी शेयर रहेंगे और वे दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने रहेंगे.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 2:35 PM IST
तलाक के लिए मैकेंजी बेजॉस को मिले 38 अरब डॉलर, बनी दुनिया की 22वें नंबर की अमीर
ऐमजॉन के संस्थापक जेफ बेजॉस और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजॉस के बीच तलाक को लेकर सेटलमेंट हो गया है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 2:35 PM IST
ऐमजॉन के संस्थापक जेफ बेजॉस और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजॉस के बीच तलाक को लेकर सेटलमेंट हो गया है. ब्लूमबर्ग न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को दोनों ने तलाक पर सहमति जताई और 38 बिलियन डॉलर की रकम के साथ यह सेटलमेंट हुआ है. तलाक के एग्रीमेंट के मुताबिक मैकेंजी बेजॉस को ऐमजॉन के लगभग 19.7 मिलियन शेयर मिलेंगे. इस तरह कंपनी में उनकी 4 फीसदी हिस्सेदारी होगी, जिसकी कुल कीमत 38.3 अरब डॉलर है.

खास बात ये है कि मैकेंजी बेजॉस तलाक के सेटलमेंट से हासिल हुई रकम से ही दुनिया के अमीरों की सूची में 22वें नंबर पर आ जाएंगी. वहीं मैकेंजी को 4 पर्सेंट शेयर देने के बाद भी जेफ बेजॉस के पास कंपनी के 12 फीसदी शेयर रहेंगे और वे दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने रहेंगे.

आधी दौलत दान करेंगी मैकेंजी

मैकेंजी बेजॉस ने कहा है कि वह वॉशिंगटन पोस्ट और स्पेस फर्स ब्लू ऑरिजिन में अपनी हिस्सेदारी जेफ बेजॉस को देंगी. इसके अलावा वे ऐमजॉन के अपने शेयरों पर वोटिंग राइट्स भी बेजॉस को ही देंगी. यहीं नहीं उन्होंने अपनी आधी दौलत दान करने की बात भी कही है.

जनवरी में टूटी थी शादी

जेफ बेजॉस और उनकी पत्नी के संबंधों में खटास का खुलासा इस जनवरी में उस वक्त हुआ था, जब उन्होंने 25 साल की शादी तोड़ते हुए तलाक की बात कही थी. बता दें कि जेफ और मैकेंजी ने 1993 में शादी की थी. दोनों के चार बच्चे हैं.

ये भी पढ़ें: तलाक के बाद बन गई थी दुनिया में चौथी सबसे अमीर महिला, अब किया ये
First published: July 6, 2019, 2:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...