Home /News /world /

Amazon के सर्वर में आई तकनीकी खराबी, शॉपिंग से लेकर प्राइम वीडियो सब रुका, यूजर्स हुए परेशान

Amazon के सर्वर में आई तकनीकी खराबी, शॉपिंग से लेकर प्राइम वीडियो सब रुका, यूजर्स हुए परेशान

Amazon यूजर्स परेशान, सर्वर में तकनीकी खराबी, शॉपिंग से लेकर प्राइम वीडियो सब बंद (AFP)

Amazon यूजर्स परेशान, सर्वर में तकनीकी खराबी, शॉपिंग से लेकर प्राइम वीडियो सब बंद (AFP)

Amazon Server Outage Takes Down Shopping Site:ई-कॉमर्स साइट अमेजन के यूजर्स परेशान हैं अमेजन डॉटकॉम के वेब सर्वर में तकनीकी खराबी आने से करोड़ों यूजर्स विभिन्न सेवाओं का लाभ नहीं ले पा रहे हैं. वेबसाइट में तकनीकी खराबी पर नजर रखने वाली ट्रैकिंग साइट डाउनडेक्टर.डॉटकॉम ने यह जानकारी दी.

अधिक पढ़ें ...

    न्यूयॉर्क: दुनियाभर में ई-कॉमर्स साइट अमेजन (Amazon) के यूजर्स परेशान हैं ना शॉपिंग, ना वीडियो सब कुछ बंद है. दरअसल अमेजन डॉटकॉम  के वेब सर्वर (Web Server) में तकनीकी खराबी आने से करोड़ों यूजर्स विभिन्न सेवाओं का लाभ नहीं ले पा रहे हैं. वेबसाइट में तकनीकी खराबी पर नजर रखने वाली ट्रैकिंग साइट डाउनडेक्टर.डॉटकॉम ने यह जानकारी दी.

    इस ट्रैकिंग साइट के मुताबिक, करीब 14 हजार ऐसे मामले सामने आए हैं जब लोगों ने अमेजन की सर्विस को लेकर शिकायत की. इन शिकायतों के आधार पर कई जगहों से स्टेट्स रिपोर्ट को कलेक्ट किया गया. सर्वर में आई इस तकनीकी खराबी से बड़ी संख्या में यूजर्स प्रभावित हो सकते हैं.

    अमेजन ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि, हमें US-EAST-1 Region के एपीआई में कुछ तकनीकी खामियों का पता चला है, जिस पर काम जारी है. यह इस साल में दूसरा मौका है जब कंपनी को इस तरह की तकनीकी खामी का सामना करना पड़ा है.

    यह भी पढ़ें: Windows 11 पर कैसे बदलें डिफॉल्ट Web Browser, यहां जानें स्टेप बाय स्टेप पूरा तरीका

    इससे पहले जून में अमेजन के प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को कुछ तकनीकी कमियों का सामना करना पड़ा था. इनमें अलेक्सा और प्राइम वीडियो शामिल थे. वहीं जुलाई में ई-कॉमर्स दिग्गज को अपनी ऑनलाइन स्टोर सेवा में परेशानी का सामना करना पड़ा था लगभग दो घंटे तक चली इस समस्या के चलते 38 हजार से अधिक यूजर्स प्रभावित हुए थे.

    Tags: Amazon, Ecommerce

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर