Home /News /world /

5G Rollout: एअर इंडिया ने फिर शुरू की US के लिए उड़ानें, पहली फ्लाइट रवाना

5G Rollout: एअर इंडिया ने फिर शुरू की US के लिए उड़ानें, पहली फ्लाइट रवाना

अमेरिकन एयरलाइंस, डेल्टा एयरलाइंस और एयर इंडिया वर्तमान में भारत और अमेरिका के बीच सीधी उड़ानें संचालित करती हैं.

अमेरिकन एयरलाइंस, डेल्टा एयरलाइंस और एयर इंडिया वर्तमान में भारत और अमेरिका के बीच सीधी उड़ानें संचालित करती हैं.

Air India Resumes Flights to America: एअर इंडिया ने एक बयान में कहा, 'बोइंग ने बी777 पर अमेरिका में एअर इंडिया को ऑपरेट करने की इजाजत दे दी है. जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट के लिए पहली फ्लाइट आज सुबह उड़ चुकी है. बाकी फ्लाइट्स भी आज सैन फ्रांसिस्को और शिकागो के लिए दिन में रवाना हो जाएंगी. फंसे हुए यात्रियों को लाने की व्यवस्था की जा रही है. संयुक्त राज्य अमेरिका में उड़ान भरने वाले बी777 के मामले को सुलझा लिया गया है.'

अधिक पढ़ें ...

    वॉशिंगटन. एअर इंडिया के यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है. अमेरिका में 5जी इंटरनेट सेवा (US 5G Internet Services) शुरू किए जाने के बीच एअर इंडिया (Air India) ने अमेरिकी प्रशासन से इजाजत के बाद विमानों का संचालन शुरू कर दिया है. बुधवार को एअर इंडिया ने भारत-अमेरिका रूट पर 14 उड़ानें रद्द कर दी थीं. नई 5जी सर्विस से विमानों का शिपिंग सिस्टम प्रभावित हो सकता है.

    एअर इंडिया ने एक बयान में कहा, ‘बोइंग ने बी777 पर अमेरिका में एअर इंडिया को ऑपरेट करने की इजाजत दे दी है. जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट के लिए पहली फ्लाइट आज सुबह उड़ चुकी है. बाकी फ्लाइट्स भी आज सैन फ्रांसिस्को और शिकागो के लिए दिन में रवाना हो जाएंगी. फंसे हुए यात्रियों को लाने की व्यवस्था की जा रही है. संयुक्त राज्य अमेरिका में उड़ान भरने वाले बी777 के मामले को सुलझा लिया गया है.’

    5G टेक्नोलॉजी से आखिर एयरोप्लेन को होता है क्या खतरा? ऐसे समझें

    इससे पहले, नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) प्रमुख अरुण कुमार ने कहा था कि भारतीय विमानन नियामक अमेरिका में 5जी इंटरनेट सेवा के कारण पैदा हुई स्थिति से उबरने के लिए हमारी विमानन कंपनियों के साथ निकट समन्वय में काम कर रहा है.

    अमेरिकी विमानन संघीय विमानन प्रशासन (एफएए) ने 14 जनवरी को कहा था कि विमान के रेडियो एल्टिमीटर पर 5जी के प्रभाव से इंजन और ब्रेकिंग प्रणाली रुक सकती है जिससे विमान को रनवे पर रोकने में दिक्कत आ सकती है.

    अमेरिकन एयरलाइंस, डेल्टा एयरलाइंस और एयर इंडिया वर्तमान में भारत और अमेरिका के बीच सीधी उड़ानें संचालित करती हैं. एअर इंडिया ने बुधवार को ट्वीट में कहा था कि वह अमेरिका में 5जी संचार सेवा शुरू होने के कारण बुधवार को भारत-अमेरिका के बीच आठ उड़ानें संचालित नहीं करेगी.

    वाघा बॉर्डर के पास मेगा सिटी बसा रहा पाकिस्तान, इमरान खान से नाराज है जनता

    एअर इंडिया की इन आठ उड़ानों में दिल्ली-न्यूयॉर्क, न्यूयॉर्क-दिल्ली, दिल्ली-शिकागो, शिकागो-दिल्ली, दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को, सैन फ्रांसिस्को-दिल्ली, दिल्ली-नेवार्क और नेवार्क-दिल्ली शामिल थीं.

    Tags: 5G network, 5G Technology, Air india, Air India Flights, Honda Activa 5G

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर