कोरोना वायरस से अमेरिका में 6 लोगों की मौत, उपराष्ट्रपति पेंस बोले- गर्मी आने तक मिल सकेगा इलाज

कोरोना वायरस से अमेरिका में 6 लोगों की मौत, उपराष्ट्रपति पेंस बोले- गर्मी आने तक मिल सकेगा इलाज
लॉकडाउन की वजह से पूरी दुनिया में टीबी से होने वाली मौतें बढ़ जाएंगी.

अमेरिकी चैनल CNN की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना (Coronavirus) से मरने वाले कुल 6 लोगों में से 4 सियाटेल के किर्कलैंड स्थित लाइफ केयर सेंटर नर्सिंग में भर्ती थे. अब तक अमेरिका में कोरोना वायरस के कुल 46 मामले सामने आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 3, 2020, 11:31 AM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. चीन से जानलेवा कोरोना वायरस (Novel Coronavirus) अब दुनिया भर में फैल चुका है. कई देशों में इस वायरस से मौत के मामले सामने आ रहे हैं. अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से 6 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि देशभर में 90 से अधिक लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. इस बीच अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि कोरोना वायरस का इलाज करने के लिए गर्मी का मौसम आने तक दवाइयां मिल सकेंगी.

अमेरिकी चैनल CNN की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस वायरस से मरने वाले कुल 6 लोगों में से 4 सियेटल के किर्कलैंड स्थित लाइफ केयर सेंटर नर्सिंग में रेसिडेंट भर्ती थे. वहीं, 43 स्थानीय लोग और विदेश से लौटे 48 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को उपराष्ट्रपति माइक पेंस, शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारियों और दवा कंपनियों के प्रमुखों के साथ व्हाइट हाउस में हालात की समीक्षा की. इसके बाद माइक पेंस ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी कि कोरोना के इलाज के लिए गर्मी तक दवाएं उपलब्ध हो सकेंगी.



पेंस ने कहा, 'हालांकि कोरोना वायरस का वैक्सीन इस साल के आखिर तक या अगले साल की शुरुआत तक शायद उपलब्ध नहीं हो सकेगा, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित लोगों के इलाज के लिए इन गर्मियों या पतझड़ तक दवाई उपलब्ध हो सकेगी.’

पेंस ने बताया कि जैसा की राष्ट्रपति ने कहा है, हम किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार हैं, लेकिन इसके लिये सभी को मिलकर कोशिश करनी होगी. बता दें कि गिलिएड कंपनी की दवाई रेमडेसिविर का इस्तेमाल अमेरिका में कोरोना वायरस के एक मरीज के इलाज के लिए किया जा चुका है. हालांकि, यह अभी टेस्टिंग के तौर पर किया गया है.

विदेशी नागरिकों के अमेरिका आने पर प्रतिबंध
बता दें कि सेंटर फॉर डिसीस कंट्रोल डायरेक्टर रॉबर्ट रेडफील्ड के अनुसार अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस के 46 मामले सामने आ चुके हैं. अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि ट्रंप ने उन विदेशी नागरिकों के अमेरिका प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिन्होंने पिछले 14 दिन में ईरान की यात्रा की थी. अमेरिका ने अपने नागरिकों को सलाह दी है कि वह दक्षिण कोरिया और इटली के उन हिस्सों की यात्रा करने से बचें, जहां कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. (एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: इटली में बढ़ा कोरोना वायरस, मरने वालों की संख्या हुई 52, 2000 से ज्यादा संक्रमित

ये भी पढ़ें: कोराना वायरस: इटली में फंसे भारत के 85 छात्र, सरकार से मांगी मदद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading