Home /News /world /

US: मूवी सेट पर हॉलीवुड एक्टर ने प्रॉप गन से किया फायर, हादसे में सिनेमेटोग्राफर की मौत

US: मूवी सेट पर हॉलीवुड एक्टर ने प्रॉप गन से किया फायर, हादसे में सिनेमेटोग्राफर की मौत

अमेरिकी एक्टर एलेक बाल्डविन  (AP)

अमेरिकी एक्टर एलेक बाल्डविन (AP)

यूएस लॉ एनफोर्समेंट अफसरों ( US law enforcement officers) के मुताबिक, 'रस्ट' (Rust) नाम की मूवी का सेट न्यू मैक्सिको में लगाया गया था. इसमें एलेक बाल्डविन मुख्य भूमिका में हैं. प्रॉप गन से फायर भी उन्होंने ही किया था. घटना की जांच की जा रही है, लेकिन कोई केस दर्ज नहीं किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    लॉस एंजिलिस. अमेरिका (US) में एक मूवी सेट पर हादसे में महिला सिनेमेटाेग्राफर की मौत हो गई. अमेरिकी एक्टर एलेक बाल्डविन (Alec Baldwin) के मूवी सेट (Movie Set) पर एक प्रॉप गन (फिल्म शूट के दौरान इस्तेमाल होने वाली नकली गन) के फायर से यह हादसा हुआ है. इसमें फिल्म के डायरेक्टर भी घायल हो गए हैं.

    यूएस लॉ एनफोर्समेंट अफसरों ( US law enforcement officers) के मुताबिक, ‘रस्ट’ (Rust) नाम की मूवी का सेट न्यू मैक्सिको में लगाया गया था. इसमें एलेक बाल्डविन मुख्य भूमिका में हैं. प्रॉप गन से फायर भी उन्होंने ही किया था. घटना की जांच की जा रही है, लेकिन कोई केस दर्ज नहीं किया गया है.

    सेंटा फी के शेरिफ ने बताया कि हॉलीवुड एक्टर ने प्रॉप गन से फायर किया था, इसमें 42 साल की डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी (सिनेमेटोग्राफर) हालयाना हच्किंस की मौत हो गई, जबकि फिल्म के निर्देशक जोल सूजा घायल हो गए.

    जांचकर्ताओं ने बताया कि ऐसा लगता है होता है कि फिल्माए जा रहे मूवी सीन में एक प्रॉप फायरआर्म्स का इस्तेमाल किया गया था. जिसे सीन के दौरान डिस्चार्ज किया गया. अब जांचकर्ता इस बात की जांच कर रहे हैं कि आखिर किस तरह से फायरआर्म्स को डिस्चार्ज किया गया, जिससे यह हादसा पेश आया.

    एक सूत्र के हवाले से मीडिया रिपोर्ट ने कहा कि फिल्म के लीड एक्टर ने अभ्यास करने के लिए बंदूक उठाई थी, वह इस बात से अनजान था कि इसमें राउंड लगे हुए हैं.

    Tags: Fire, Hollywood, Hollywood movies, Hollywood stars, World news, World news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर