होम /न्यूज /दुनिया /

अमेरिका: फाइजर के सीईओ कोरोना वायरस से संक्रमित, मामूली लक्षण पाए गए

अमेरिका: फाइजर के सीईओ कोरोना वायरस से संक्रमित, मामूली लक्षण पाए गए

फाइजर सीईओ अल्बर्ट बोर्ला. ( फाइल फोटो)

फाइजर सीईओ अल्बर्ट बोर्ला. ( फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ टीका बनाने वाली प्रमुख कंपनी फाइजर (Pfizer) के शीर्ष कार्यकारी अधिकारी इस वायरस से संक्रमित हो गए हैं. कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अल्बर्ट बोर्ला ने कहा कि वह फाइजर की दवा पैक्सलोविड खा रहे हैं और पृथकवास में हैं.

अधिक पढ़ें ...
  • ए पी
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बोर्ला हुए कोरोना संक्रमित
आइसोलेशन में गए बोर्ला, कहा- बहुत मामूली लक्षण
अल्बर्ट बोर्ला ने उम्‍मीद जताई कि जल्‍द ही काम पर लौटेंगे

वाशिंगटन . कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ टीका बनाने वाली प्रमुख कंपनी फाइजर (Pfizer) के शीर्ष कार्यकारी अधिकारी इस वायरस से संक्रमित हो गए हैं. उन्होंने हालांकि, कहा कि उनमें संक्रमण के बहुत मामूली लक्षण हैं. कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अल्बर्ट बोर्ला ने सोमवार को कहा कि वह फाइजर की दवा पैक्सलोविड खा रहे हैं और पृथकवास में हैं. उन्हें कोविड-रोधी टीके की चार खुराकें दी गई हैं. कंपनी द्वारा जारी एक संक्षिप्त बयान में उन्होंने कहा कि उन्हें जल्द ठीक होने का भरोसा है.

अमेरिका (America) में 12.8 करोड़ लोगों को फाइजर कंपनी के टीके की दो खुराकें दी जा चुकी हैं वहीं करीब 6.1 करोड़ लोगों को एक बूस्टर खुराक भी दी गई है. वैज्ञानिकों का कहना है कि टीका अब भी अस्पताल में भर्ती होने और गंभीर बीमारी से बचाने में ठोस सुरक्षा प्रदान करता है, लेकिन वायरस के स्वरूपों में परिवर्तन के कारण टीकों की प्रभावशीलता सटीक नहीं रह जाती है.

Tags: America, Corona Virus, Pfizer

अगली ख़बर