लाइव टीवी

कोरोना: अमेरिका में मरने वालों का आंकड़ा 7 हजार के पार, एक दिन में 1,084 मौतें

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 7:56 PM IST
कोरोना: अमेरिका में मरने वालों का आंकड़ा 7 हजार के पार, एक दिन में 1,084 मौतें
अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से 7 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 7 हजार के पार चला गया है.

  • Share this:
वाशिंगटन: अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. मरने वालों का आंकड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को संक्रमण की वजह से होने वाले मौत का आंकड़ा 7 हजार के पार कर गया. शुक्रवार को कोरोना के संक्रमण की चपेट में आकर 1,084 लोगों की मौत हो गई.

अमेरिका में अब तक संक्रमण की वजह से कुल 7,164 लोग मारे गए हैं. संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 2 लाख 77 हजार 999 हो चुका है. गुरुवार को संक्रमण के 32,234 नए मामले सामने आए.

न्यूयॉर्क सबसे बुरी तरह से प्रभावित
अमेरिका में न्यूयॉर्क शहर सबसे बुरी तरह से महामारी की चपेट में आया है. यहां संक्रमण के सबसे ज्यादा 57,159 मामले दर्ज किए गए हैं. शुक्रवार तक यहां वायरस की चपेट में आकर कुल 1,867 लोग मारे गए हैं. गुरुवार को न्यूयॉर्क शहर में एक दिन में 305 लोग मारे गए थे.



न्यूयॉर्क में शुक्रवार का दिन महामारी के लिहाज से बेहद खराब रहा. शुक्रवार को न्यूयॉर्क राज्य में हर घंटे 23 लोगों की मौत दर्ज की गई. पिछले 24 घंटे से मौत का यही आंकड़ा चला आ रहा है. न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना की वजह से करीब 2,935 लोगों की मौत हुई है. यहां संक्रमण के 1 लाख 3 हजार 60 मामले दर्ज किए गए हैं. ये शुक्रवार शाम तक का आंकड़ा है.



अमेरिका के मिशिगन, लुसियाना और जॉर्जिया में अब कोरोना के संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. इन इलाकों में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखकर बताया जा रहा है कि अब ये राज्य संक्रमण के नए केंद्र बनने वाले हैं.

अमेरिका में 2 हफ्ते बाद आएगा सबसे बुरा दौर
शुक्रवार को अमेरिका में संक्रमण की वजह से 1,084 मौतें दर्ज की गई. ये बुधवार को हुई एक दिन में सबसे अधिक एक हजार से ज्यादा मौतों से भी ज्यादा है. बुधवार को अमेरिका दुनिया का पहला ऐसा देश बन गया था, जहां एक दिन में रिकॉर्ड एक हजार से ज्यादा मौतें हुईं.

हालांकि अब कहा जा रहा है कि अमेरिका में पिछले दो दिनों से मृत्यु दर में थोड़ी कमी आई है. एक्सपर्ट बता रहे हैं कि सबस बुरे हालात वाला दौर अभी भी 2 हफ्ते बाद आएगा. अमेरिका में संक्रमण के नए केंद्र बनने के बाद कहा जा रहा है कि 2 हफ्ते बाद कोरोना वायरस का संक्रमण अपने चरम पर होगा. एक्सपर्ट बता रहे हैं कि अमेरिका में संक्रमण की वजह से होने वाली सबसे अधिक मौत वाले दिन से अभी भी करीब 12-13 दिन दूर है.

ये भी पढ़ें:

कोरोना के खिलाफ जंग में चीन के 95 पुलिसकर्मियों और 46 मेडिकल स्टाफ की मौत

कोरोना पर काबू पाने के लिए कम से कम 6 हफ्ते का लॉकडाउन जरूरी- रिसर्च

कोरोना: स्पेन में 11 हजार के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा, पूरी दुनिया में संक्रमण के 10 लाख मामले

यूरोप में फंसे नागरिकों के लिए भारतीय मिशन, इस तरह पहुंचाई जा रही मदद

कोरोना: अमेरिका में मरने वालों का आंकड़ा 6 हजार के पार, 24 घंटे में 911 मौतें

अप्रैल के आखिर तक काबू में आ जाएगा कोरोना, चीन के एक्सपर्ट डॉक्टर का दावा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 4:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading