ट्रंप को कोरोना पर सलाह देते हैं ये डॉक्टर, अब उनके परिवार को मिल रही है मौत की धमकी

ट्रंप को कोरोना पर सलाह देते हैं ये डॉक्टर, अब उनके परिवार को मिल रही है मौत की धमकी
डॉक्टर फाउची अमेरिका की नैशनल इंस्टिट्यूड ऑफ एलर्जी ऐंड इन्फेक्शस डिजीज के 3 दशकों से प्रमुख हैं. (फोटो- AP)

डॉक्टर फॉसी (Dr. Anthony Fauci ) अमेरिका की नेशनल इंस्टिट्यूड ऑफ एलर्जी ऐंड इन्फेक्शस डिजीज के 3 दशकों से प्रमुख हैं. वे अमेरिका के छह राष्ट्रपतियों के साथ काम कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 6, 2020, 8:48 AM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. जाने-माने संक्रामक बीमारी विशेषज्ञ डॉ फाउची (Dr. Anthony Fauci ) इन दिनों अमेरिका में बेहद लोकप्रिय हैं. अमेरिका में हर दिन वो कोरोना (Coronavirus) की प्रेस कॉन्फ्रेंस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के साथ खड़े रहते हैं. पूरे अमेरिका की उन पर उम्मीदें टिकी है. इस महामारी को खत्म करने के लिए वैक्सीन कब आएगी या फिर कोरोना से लड़ने के लिए अमेरिका का क्या है प्लान डॉक्टर फॉसी हर रोज़ ये सारी चीज़े बताते हैं. लेकिन अब इस डॉक्टर के परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है. सीएनएन के एक कार्यक्रम में डॉक्टर फॉसी ने कहा कि उनकी पत्नी और बेटी को लोग निशाना बना रहे हैं. लिहाजा उन्होंने सरकार से सुरक्षा ली है.

क्यों मिल रही है धमकी?
व्हाइट हाउस के एडवाइज़र के तौर पर काम करने वाले डॉक्टर फॉसी ने कहा कि कई लोग कोरोना पर उनकी सलाह से खुश नहीं है. ऐसे लोग उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. सीएनएन के डॉक्टर संजय गुप्ता के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा. इस संकट की घड़ी में लोग सलाह मानने के लिए तैयार नहीं हैं. ये बड़ा अजीब है कि लोग मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. मेरी बेटी को परेशान कर रहे हैं.'

अप्रैल में मिली सुरक्षा
बता दें कि इस साल अप्रैल से ही डॉक्टर फॉसी और उनके परिवार को सुरक्षा दी गई है. अमेरिका में कई लोग मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर अलग-अलग बातें कर रहे हैं. वहां के कई लोग इसके खिलाफ हैं. डॉक्टर फाउची ने कहा, 'ये बड़ा अजीब है कि इस देश में लोग विज्ञान के खिलाफ बातें कर रहे हैं.



सबसे अनुभवी डॉक्टर
डॉक्टर फॉसी अमेरिका की नैशनल इंस्टिट्यूड ऑफ एलर्जी ऐंड इन्फेक्शस डिजीज के 3 दशकों से प्रमुख हैं. वे अमेरिका के छह राष्ट्रपतियों के साथ काम कर चुके हैं. इतना ही नहीं उन्हें दुनिया में वायरस का सबसे बड़ा डॉक्टर माना जाता है. अमेरिका में जब भी कोई महामारी आई है डॉक्टर फॉसी हर बार देश को संटक से उबारने में कामयाब रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज