• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • कोविड केस घटने के बाद अमेरिका ने भारत के लिए जारी की नई ट्रैवेल एडवाइजरी

कोविड केस घटने के बाद अमेरिका ने भारत के लिए जारी की नई ट्रैवेल एडवाइजरी

अमेरिका में कोरोना केस कुछ दिनों से कम हुए हैं.

अमेरिका में कोरोना केस कुछ दिनों से कम हुए हैं.

अमेरिका ने भारत यात्रा (Travel Advisory India) को सबसे ऊपर लेवल 4 से हटाकर लेवल 3 में रखा गया है. लेवल-4 में भारत की यात्रा करने की इजाजत नहीं थी, जबकि लेवल-3 में नागरिकों को जरूरी होने पर ही भारत यात्रा करने की सलाह दी गई है

  • Share this:
    वॉशिंगटन. कोरोना वायरस के केस घटने के साथ अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए भारत यात्रा से जुड़ी नई एडवाइजरी जारी की है. इसके मुताबिक, भारत यात्रा को सबसे ऊपर लेवल 4 से हटाकर लेवल 3 में रखा गया है. लेवल-4 में भारत की यात्रा करने की इजाजत नहीं थी, जबकि लेवल-3 में नागरिकों को जरूरी होने पर ही भारत यात्रा करने की सलाह दी गई है. लेवल-4 का अर्थ है बिल्कुल यात्रा नहीं करना और लेवल-3 में नागरिकों से अपनी यात्रा पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया जाता है.

    अमेरिका ने पाकिस्तान के लिए भी ट्रैवेल एडवाइजरी में सुधार कर इसे ‘लेवल-4 से ‘लेवल-3’ किया है. क्षेत्र में कोविड-19 वैश्विक महामारी की स्थिति पर विचार करने के बाद विदेश मंत्रालय ने सोमवार को भारत और पाकिस्तान के ट्रैवेल एडवाइजरी में संशोधन किया.

    चीन को अपनी ही वैक्सीन पर नहीं भरोसा, 2 डोज ले चुके लोगों को देगा जर्मनी का बूस्टर शॉट

    भारत के लिए डायरेक्ट फ्लाइट पर 21 अगस्त तक रोक
    कनाडा सरकार ने भारत से डायरेक्ट फ्लाइट पर लगे प्रतिबंध को 30 दिनों के लिए बढ़ा दिया है. यह प्रतिबंध 21 जुलाई को खत्म होने वाले थे, लेकिन अब ये 21 अगस्त तक लागू रहेंगे. कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर और कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के बढ़ते संक्रमण की वजह से कनाडा में पहली बार 22 अप्रैल को लगाए जाने के बाद से ये चौथी बार है जब पाबंदियों को बढ़ाया गया है.

    सोमवार को दुनिया में 4 लाख 18 हजार 268 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इस दौरान 3 लाख 79 हजार 944 लोगों ने महामारी को मात दी और 6,639 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत भी हुई.

    कनाडा ने भारत की डायरेक्ट फ्लाइट पर बैन 21 अगस्त तक बढ़ाया

    दुनिया में अब तक 19.16 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 41.12 लाख लोगों की मौत हो गई है, जबकि 17.45 करोड़ से ज्यादा लोगों ने कोरोना को मात दी है. फिलहाल 1.30 करोड़ लोगों का इलाज चल रहा है. इनमें 1.29 करोड़ लोगों में कोरोना के हल्के लक्षण हैं और 80,930 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. (एजेंसी इनपुट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज