Home /News /world /

ड्रोन हमले में मारे गए अफगान परिजन को मुआवजा देगा अमेरिका, घटना को लेकर कही ये बात

ड्रोन हमले में मारे गए अफगान परिजन को मुआवजा देगा अमेरिका, घटना को लेकर कही ये बात

प्रतीकात्मक फोटो.

प्रतीकात्मक फोटो.

किर्बी ने कहा कि गुरुवार को नीतिगत विषयों के लिए अवर रक्षा सचिव डॉ कोलिन कहल और गैर-लाभकारी संगठन ‘न्यूट्रीशन एंड एजुकेशन इंटरनेशनल’ के संस्थापक और अध्यक्ष डॉ स्टीवन क्वोन की बैठक में यह विषय आया.

    वॉशिंगटन. अमेरिका के रक्षा विभाग ने कहा है कि वह अफगानिस्तान के काबुल में अगस्त में एक ड्रोन हमले में मारे गए लोगों के रिश्तेदारों को मुआवजा देने के लिए प्रतिबद्ध है. पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि रक्षा विभाग अमेरिका लाए गए अफगानों के जीवित बचे परिजनों की मदद के लिए विदेश विभाग के साथ भी काम कर रहा है.

    किर्बी ने कहा कि गुरुवार को नीतिगत विषयों के लिए अवर रक्षा सचिव डॉ कोलिन कहल और गैर-लाभकारी संगठन ‘न्यूट्रीशन एंड एजुकेशन इंटरनेशनल’ के संस्थापक और अध्यक्ष डॉ स्टीवन क्वोन की बैठक में यह विषय आया. किर्बी ने कहा, ‘डॉ कहल ने परिवारों को मुआवजा देने की रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन की प्रतिबद्धता को दोहराया.’

    अमेरिकी हेलफायर मिसाइल से 29 अगस्त को एक कार पर हमला किया गया था, जिसमें एक परिवार के सात बच्चों समेत 10 सदस्य मारे गए थे. कुछ सप्ताह बाद अमेरिकी केंद्रीय कमान के मरीन जनरल फ्रेंक मैकेंजी ने हमले को ‘भयावह भूल’ बताते हुए कहा था कि इसमें बेगुनाह नागरिक मारे गए.

    Tags: Afghanistan Taliban conflict, Afghanistan-Taliban, Drone Attack, Taliban, Taliban News, Taliban rule in Kabul, World news, World news in hindi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर