Coronavirus: अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या डेढ़ लाख के पार

Coronavirus: अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या डेढ़ लाख के पार
सांकेतिक तस्वीर

Coronavirus in Amenrica: अमेरिका में कोरोना से पहली मौत 29 फरवरी को हुई थी. यहां कोविड-19 के करीब 44 लाख मामले सामने आए हैं. ये आंकड़ा भी विश्व में सबसे ज्यादा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 30, 2020, 10:23 AM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. अमेरिका में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मरने वालों की संख्या बुधवार को 1,50,000 हो गई. दुनिया में वायरस के कारण सबसे अधिक लोगों की जान अमेरिका (America) में ही गई है. जॉन हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार अमेरिका के बाद सर्वाधिक 88,000 से अधिक लोगों की मौत ब्राजील में और करीब 46,000 लोगों की जान ब्रिटेन में गई है.

और ज़्यादा हो सकती है संख्या
अमेरिका में कोविड-19 के करीब 44 लाख मामले सामने आए हैं. ये आंकड़ा भी विश्व में सबसे ज्यादा है. वहीं सीमित जांच और हल्के लक्षण वाले कई मामलों का पता नहीं चलने या इन मामलों के दर्ज ना होने के कारण अमेरिका और विश्वभर में संक्रमितों की वास्तविक संख्या इन आंकड़ों के कहीं अधिक होने की आशंका है.

मौत की संख्या में लगातार इज़ाफा
अमेरिका में कोरोना से पहली मौत 29 फरवरी को हुई थी. इसके बाद 54 दिन बाद यानी 3 अप्रैल को ये संख्या 50 हज़ार के पार पहुंच गई. 27 मई को मौत का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंच गया. अब 63 दिनों के बाद अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या डेढ़ लाख के पार पहुंच गई है.



ये भी पढ़ें:-रिया चक्रवर्ती के पिता के फ्लैट पर रजिस्‍टर्ड थीं सुशांत की 2 कंपनियां

हर दिन एक हज़ार से ज्यादा मौत
मंगलवार को एक दिन में औसत मौत की दर 1 हजार को पार कर गई. ये 2 जून के बाद दूसरा मौका है जब अमेरिका में एक दिन में औसत मौत की दर एक हजार को पार कर गई हो. जॉन हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के मुताबिक अमेरिका के लगभगर हर राज्य में पिछले हफ्ते में मौत की दर में 10 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई. देश के दक्षिण और पश्चिम राज्यों में केस लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में एक्सपर्ट ने आने वाले दिनों में और ज्यादा मौत की आशंका जताई है. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading