कोरोना वायरस से अमेरिका में मचा हाहाकार, 24 घंटे में आए 65 हजार से ज़्यादा नए केस

कोरोना वायरस से अमेरिका में मचा हाहाकार, 24 घंटे में आए 65 हजार से ज़्यादा नए केस
मेरिका में सबसे ज्यादा 30 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं.

Coronavirus: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना से एक हजार लोगों की मौत हुई है.

  • Share this:
वॉशिंगटन. कोरोना वायरस (Coronavirus) से अमेरिका (America) में हर तरफ कोहराम मचा है. यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 65551 नए केस हैं. अमेरिका में एक दिन में सबसे ज्यादा मरीज आने का ये नया रिकॉर्ड है. इससे पहले मंगलवार को 60200 नए केस सामने आए थे. जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना से एक हजार लोगों की मौत हुई है. बता दें कि अमेरिका में सबसे ज्यादा 30 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं. जबकि वहां अब तक 133,195 लोगों की मौत हो चुकी है.

मुश्किल दौर में अमेरिका
अमेरिका में पिछले कुछ हफ्तों से कोरोना के मामले खतरनाक तरीके से बढ़ रहे हैं. खास कर देश के दक्षिण और पश्चिम हिस्सों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. आशंका जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में देश के दूसरे हिस्से में भी हालात ऐसे ही हो सकते हैं. अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथनी फॉकी ने भी माना है कि ये अमेरिका के लिए ये मुश्किल दौर है. उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना फिलहाल एक खतरनाक तूफान दिख रहा है.

फ्लोरिडा में कोहराम
सीएनएन के मुताबिक, फ्लोरिडा में 48 हॉस्पिटल के आईसीयू बेड भर चुके हैं. इसके अलावा 52 हॉस्पिटल ऐसे हैं, जहां सिर्फ 10 फीसदी से कम बेड खाली है. गुरुवार को यहां 8935 नए केस सामने आए. फ्लोरिडा में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 232,000 है. जबकि यहां अब तक 4 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.



महामारी से अर्थव्यवस्था चौपट
अमेरिका में पिछले सप्ताह 13 लाख से अधिक लोगों ने सरकार से बेरोजगारी राहत पाने के लिये आवेदन किया. इससे पता चलता है कि कई नियोक्ता अभी भी महामारी के मद्देनजर छंटनियां कर रहे हैं. तेजी से छंटनी ऐसे समय हो रही है, जब कोरोना वायरस के संक्रमण के नये मामलों में जबरदस्त वृद्धि के कारण अमेरिका के छह प्रमुख राज्यों एरिजोना, कैलिफोर्निया, कोलोराडो, फ्लोरिडा, मिशिगन और टेक्सास ने अर्थव्यवस्था को खोलने की योजना पलट दी है. अमेरिका की अर्थव्यवस्था में ये राज्य एक तिहाई योगदान देते हैं। पंद्रह अन्य राज्यों ने भी बाजार खोलने की योजना रोक दी है. कई राज्यों के एक साथ अर्थव्यवस्था को खोलने की योजना को टालने का रोजगार बाजार पर नकारात्मक असर पड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading