जो बाइडन ने कमला हैरिस को बताया बेहतरीन साझेदार, कहा- 2024 में फिर से लड़ सकते हैं चुनाव

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और कमला हैरिस (Reuters)

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और कमला हैरिस (Reuters)

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने कमला हैरिस (Kamala Harris) को बेहतरीन साझेदार बताते हुए कहा कि उनके साथ 2024 में वह भी दोबारा उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ सकती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 11:18 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने कहा कि उनकी योजना 2024 में फिर से चुनाव लड़ने की है. बाइडन ने कमला हैरिस को ‘‘बेहतरीन साझेदार’’ बताते हुए कहा कि वह भी दूसरी बार उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ सकती हैं. बाइडन के इस दावे के बाद उनकी एक बार फिर अपने पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रंप के साथ चुनावी मैदान में टक्कर होने की संभावना है, क्योंकि ट्रंप ने भी अभी तक 2024 राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की संभावना से इनकार नहीं किया है.

व्हाइट हाउस के ‘ईस्ट रूम’ में बाइडन ने पत्रकारों से कहा, ‘‘मेरी योजना दोबारा राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की है. मैं इसकी ही उम्मीद कर रहा हूं.’’ राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के बाद बाइडन पहली बार अकेले संवाददाता सम्मेलन में आए थे. इसमें विभिन्न मीडिया घरानों के 30 पत्रकार शामिल हुए थे और दो विदेशी मीडिया घरानों के पत्रकार भी यहां मौजूद थे. गौरतलब है कि 78 वर्षीय बाइडन अभी अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं और 2024 में वह 82 वर्ष के होंगे.

ये भी पढ़ें: Covid Vaccine: छोटे बच्चों पर वैक्सीन का ट्रायल शुरू, 12 साल के बच्चे को फाइजर ने लगाया टीका

उन्होंने इसके बाद एक अन्य सवाल के जवाब में स्पष्ट किया, ‘‘मुझे किस्मत पर बहुत विश्वास है. मैं कभी साढ़े चार साल की योजना नहीं बना पाया, अभी साढ़े तीन साल और अभी बाकी है.’’ उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के बारे में पूछे जाने पर बाइडन ने कहा, ‘‘ मैं पूरी उम्मीद कर रहा हूं कि अगर ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई तो वह भी मेरे साथ होंगी. वह बेहतरीन काम कर रही हैं. वह एक बेहतरीन साझेदार हैं.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज