Home /News /world /

अमेरिका में कोरोना वायरस ने मचाई तबाही, एक दिन में आए 37 हजार से ज्यादा नए केस, 2430 लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना वायरस ने मचाई तबाही, एक दिन में आए 37 हजार से ज्यादा नए केस, 2430 लोगों की मौत

हिमाचल में कोरोना के मरीज.(फोटो-AP)

हिमाचल में कोरोना के मरीज.(फोटो-AP)

Coronavirus: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में अब तक 24 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं. जबकि यहां अब तक 124,410 लोगों की मौत हो चुकी है.

    वाशिंगटन.  कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. खास कर अमेरिका (America) में तो इस खतरनाक वायरस ने तबाही मचा दी है. यहां एक दिन में सबसे ज्यादा 37077 नए केस सामने आए है. ये अब तक का रिकॉर्ड है. इसके अलावा यहां एक दिन में ही 2430 लोगों की मौत हो गई. अमेरिका की जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में अब तक 24 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं. जबकि यहां अब तक 124,410 लोगों की मौत हो चुकी है.

    टूटा कोरोना का रिकॉर्ड
    इससे पहले 24 अप्रैल को एक दिन में सबसे ज्यादा 36426 कोरोना केस सामने आए थे. सीएनएन के मुताबिक अमेरिका के हर राज्य से कोरोना के नए मरीजों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है. न्यू जर्सी में एक दिन में सबसे ज्याादा मौत का मामला सामने आया. उधर न्यूयॉर्क और कैलिफॉर्निया में भी लगातार मामले बढ़ रहे हैं. फ्लोरिडा और टेक्सस में 5 हजार से ज्यादा मामले सामने आए है. जबकि कैलिफॉर्निया में 7000 नए लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. पिछले 14 दिनों में  यहां के अस्पताल 32 परसेंट तक भर गए हैं.

    बढ़ रहे हैं मौत के आंकड़े
    न्यूयॉर्क में अब तक 31301 लोगों की मौत हो चुकी है. न्यू जर्सी में अब तक 14872 लोगों की जान गई है. इसके अलावा अमेरिका के कई शहरों में छूट दे दी गई है. सीएनएन के मुताबिक कई जगह शहरों में लोग मास्क का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि अमेरिका में अब युवाओं की भी कोरोना से मौत हो रही है.



    ये भी पढ़ें:- कोरोना के एक दिन में रिकॉर्ड 17296 केस और 407 मौतें, जानें राज्यों का हाल

    2 करोड़ लोग आएंगे कोरोना की चपेट में
    अमेरिका में एक नए अनुमान में कोरोना वायरस के प्रकोप की देश में शुरुआत के बाद से करीब दो करोड़ लोगों के इससे संक्रमित होने का दावा किया गया है. इस तथ्य के अनुसार बड़ी आबादी पर खतरा मंडरा रहा है. अमेरिका में सामने आए कोविड-19 के 24 लाख पुष्ट मामलों की तुलना में ये आंकड़ा करीब दस गुना ज्यादा है.

    आने वाले हफ्ते मुश्किल भरे!
    बता दें कि अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति बेहद चिंताजनक है. आने वाले हफ्तों में मरीज और तेजी से बढ़ेंगे और वायरस पर कोई नियंत्रण होता नहीं दिख रहा है. व्हाइट हाउस कोविड-19 टास्क फोर्स के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फौसी ने ये दावा करते हुए कहा है कि अगले कुछ हफ्ते बेहद गंभीर हैं.

    Tags: America, Coronavirus

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर