नाबालिग से दुष्कर्म का मामला: भारतीय पर्यटक को जर्मनी प्रत्यर्पित किया गया

आईसीई ने कहा कि युवक पर्यटक के रूप में पिछले साल 6 अक्टूबर को अमेरिका रहने के लिए आया था. वह जर्मनी में एक नाबालिग से दुष्कर्म करने को लेकर वांछित पाया गया.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 4:10 PM IST
नाबालिग से दुष्कर्म का मामला: भारतीय पर्यटक को जर्मनी प्रत्यर्पित किया गया
भारतीय मूल के युवक को अमेरिका से वापस जर्मनी भेजा गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 4:10 PM IST
नाबालिग से कथित रूप से रेप के आरोप में एक भारतीय मूल के युवक को अमेरिका से वापस जर्मनी भेजा गया है. अमेरिका के आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन (आईसीई) विभाग ने एक बयान में कहा कि युवक की पहचान तलवार नाम के व्यक्ति के रूप में हुई है. अमेरिका ने उसका वीजा रद्द कर दिया है.

आईसीई ने कहा कि युवक पर्यटक के रूप में पिछले साल 6 अक्टूबर को अमेरिका रहने के लिए आया था. बाद में वह जर्मनी में एक नाबालिग से दुष्कर्म करने को लेकर वांछित पाया गया. यह भी पता चला कि वह न्यूयॉर्क में रह रहा है.



जर्मन कानून प्रवर्तन एजेंसी को सौंपा

इसके बाद न्यूयॉर्क के वायलेंट क्रिमिनल एलिएन सेक्शन और ज्वाइंट क्रिमिनल एलिएन रिमूवल टास्कफोर्स के अधिकारियों ने अमेरिका मार्शल की मदद से उसे न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल से गिरफ्तार कर लिया. उसके बाद टीम ने तलवार को अमेरिकी मार्शल सेवा के सुपुर्द कर दिया. पिछले हफ्ते ही उसे जर्मन कानून प्रवर्तन एजेंसी के हवाले किया गया है.

निर्वासन अधिकारी करते हैं निगरानी

आईसीई ने कहा कि निर्वासन अधिकारी विभिन्न तरीकों से सार्वजनिक सुरक्षा को लेकर कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं. टीम स्थानीय, राज्य, संघीय और विदेशी कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ मिलकर यह देखते हैं कि कोई खतरनाक व्यक्ति अपराध करने के बाद अमेरिका में तो नहीं रह रहा है.

ये भी पढ़ें-  Tinder के जरिए डेट पर गई थी लड़की, 14 टुकड़ों में मिली लाश
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...