Home /News /world /

america announced to give dollar1 million to pakistan for disaster relief

पाकिस्तान में प्राकृतिक आपदा से निपटने में मदद करेगा अमेरिका, 10 लाख डॉलर देने की घोषणा

अमेरिकी राजदूत डोनाल्ड ब्लोम कराची में सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह. (फोटो- अमेरिकी दूतवास की वेबसाइट)

अमेरिकी राजदूत डोनाल्ड ब्लोम कराची में सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह. (फोटो- अमेरिकी दूतवास की वेबसाइट)

अमेरिकी राजदूत डोनाल्ड ब्लोम ने कहा कि पाकिस्तान के इस चुनौतीपूर्ण समय में अमेरीका के लोग उनके साथ खड़े है. इसलिए इस आपदा पर काबू पाने के लिए 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर की सहायता राशि दी जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि हम उन परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते है जिन्होंने अपने परिवार को इस आपदा में खो दिया.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

1 मिलियन अमेरिकी डॉलर की सहायता राशि देने की घोषणा
अमेरिकी राजदूत और सिंध के मुख्यमंत्री ने की बैठक
घोषित राशि आपदा प्रबंधन अधिकारीयों की सहायता करेगी

लाहौर. पकिस्तान में इन दिनों प्राकृतिक आपदा आई हुई है, बाढ़ से कई इलाके डूब गए है इसी बीच अमेरिकी दूतवास के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरीका ने शुक्रवार को प्राकृतिक आपदाओं से निपर्ने के लिए 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर की सहायता राशि देने की घोषणा की है.

अमेरिकी राजदूत डोनाल्ड ब्लोम कराची में सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह के साथ बैठक के दौरान कहा कि अमेरीका एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट द्वारा वित्त पोषित कृषि समुदाय के भविष्य का निर्माण करेगी और सिंध, खैबर पख्तूनख्वा और गिलगित बाल्टिस्तान तथा अन्य प्रांतो में आपदा प्रबंधन अधिकारीयों की सहायता करेगी.

अमेरिका देगा 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर की सहायता राशि
ब्लोम ने कहा कि पाकिस्तान के इस चुनौतीपूर्ण समय में अमेरीका के लोग उनके साथ खड़े है. इसलिए इस आपदा पर काबू पाने के लिए 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर की सहायता राशि दी जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि हम उन परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते है जिन्होंने अपने परिवार को इस आपदा में खो दिया.

आर्थिक संकट के बीच पाकिस्तान पर आई प्राकृतिक आपदा, बाढ़ से प्रभावित हो रहे क्षेत्र

आर्थिक रूप से और कमजोर होगा पाकिस्तान
प्रांतीय अधिकारिओं के अनुसार बलूचिस्तान में बाढ़ से अबतक 200 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. प्रांत में आई अचानक बाढ़ से 18000 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं इसके अतिरिक्त 1,98,461 एकड़ फसल नष्ट हो गए हैं जिस वजह से पाकिस्तान में आर्थिक संकट जो पहले से खराब था वो और भी बिगड़ने की उम्मीद है.

Tags: America, Flood relief work, Pakistan

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर