होम /न्यूज /दुनिया /क्या यूक्रेन को दी जा रही मदद पर बाइडेन के खिलाफ हैं अमेरिकी? जानें क्या कहता है ओपिनियन पोल

क्या यूक्रेन को दी जा रही मदद पर बाइडेन के खिलाफ हैं अमेरिकी? जानें क्या कहता है ओपिनियन पोल

रूस के आक्रमण के बाद से बाइडन प्रशासन ने यूक्रेन को 16.8 बिलियन डॉलर से अधिक की सुरक्षा सहायता प्रदान की. फाइल फोटो

रूस के आक्रमण के बाद से बाइडन प्रशासन ने यूक्रेन को 16.8 बिलियन डॉलर से अधिक की सुरक्षा सहायता प्रदान की. फाइल फोटो

Ukraine-Russia War: 24 फरवरी को रूस के आक्रमण के बाद से बाइडन प्रशासन ने यूक्रेन को 16.8 बिलियन डॉलर से अधिक की सुरक्षा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

1,005 अमेरिकियों के इस ऑनलाइन सर्वेक्षण में लोगों ने यूक्रेन को दी जा रही मदद पर अपनी राय दी
पहले हुए एक पोल में 66 प्रतिशत अमेरिकियों ने किया था यूक्रेन का समर्थन
अब तक 16.8 बिलियन डॉलर से अधिक की सुरक्षा सहायता प्रदान कर चुके हैं बाइडन

वाशिंगटन. यूक्रेन और रूस में सैन्य संघर्ष के बीच यूक्रेनी सेना को रसद की सप्लाई कर रही बाइडन सरकार को अमेरिकियों का भी खूब समर्थन मिल रहा है. बुधवार को जारी रॉयटर्स/इप्सोस के एक ओपिनियन पोल के नतीजों में लगभग तीन-चौथाई अमेरिकियों ने यूक्रेन को दी जा रही मदद का समर्थन किया. नतीजों के अनुसार रूसी खतरों के बावजूद अधिकांश अमेरिकियों का कहना है कि संयुक्त राज्य अमेरिका को यूक्रेन का समर्थन करना जारी रखना चाहिए. लोगों ने यूक्रेन को एडवांस हथियार प्रणाली, प्रशिक्षण और राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की की सरकार के लिए अन्य सैन्य सहायता के प्रावधान के लिए समर्थन जारी रखने का भी सुझाव दिया. रूसी परमाणु हमलों के अनुमान के बावजूद अमेरिकियों ने यूक्रेन को लंबी दूरी की मिसाइलें देने का भी समर्थन किया है.

बाइडन के स्टैंड से 73% जनता सहमत
1,005 अमेरिकियों के इस ऑनलाइन सर्वेक्षण में लोग यूक्रेन को सैन्य मदद पर सरकार के साथ दिखाई दिए. डेमोक्रेट और रिपब्लिकन दोनों रूस के खिलाफ यूक्रेन की सहायता पर सहमत थे, हालांकि बाइडन को 81% डेमोक्रेट्स तो वहीं रिपब्लिकन का 66% समर्थन ही प्राप्त हुआ. वहीं इससे पहले हुए एक पोल में 66 प्रतिशत अमेरिकियों ने कहा था कि वाशिंगटन को विशेष रूप से यूक्रेन को हथियार प्रदान करना जारी रखना चाहिए.

$16.8 बिलियन से अधिक की सुरक्षा सहायता
24 फरवरी को रूस के आक्रमण के बाद से बाइडन प्रशासन ने यूक्रेन को 16.8 बिलियन डॉलर से अधिक की सुरक्षा सहायता प्रदान की है. मंगलवार को, बाइडन ने कीव सरकार के लिए एक नया 625 मिलियन डॉलर का पैकेज देने का वादा किया, इस पैकेज में यूक्रेन की सेना द्वारा हाल ही में रूस के खिलाफ इस्तेमाल किए गए मोबाइल रॉकेट लॉन्चर भी शामिल हैं. इन रॉकेट लांचर की मदद से यूक्रेन युद्ध स्थल पर रूस को पीछे धकेलने में कामयाब रहा था.

वहीं यूक्रेन को दी जा रही नई रसद को देखते हुए संयुक्त राज्य अमेरिका में रूस के राजदूत ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि यूक्रेन को अधिक सैन्य सहायता भेजने का वाशिंगटन का निर्णय रूस के राष्ट्रीय हितों पर सीधा हमला माना जायेगा.

Tags: Russia ukraine war, USA

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें