अमेरिका में जो बाइडन का ऐलान- Corona वैक्सीन लगवाने वालों को मिलेगी मुफ्त बीयर

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (फाइल फोटो)

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (फाइल फोटो)

अमेरिका में वाइट हाउस ने कहा है कि वह वैक्सीन लगवाने के बदले लोगों को मुफ्त बीयर (Free Beer) देगी. यह पहल वाइट हाउस ने बीयर बनाने वाली कंपनी Anheuser-Busch के साथ मिलकर शुरू की है.

  • Share this:

वाशिंगटन. कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर दुनियाभर में जारी है. अभी भी रोज हजारों लोगों की इससे जान जा रही है और लाखों लोग कोविड संक्रमित हो रहे हैं. लेकिन ऐसे भी लोग हैं जो खतरे के बावजूद वैक्सीन लेने से हिचक रहे हैं. यही हाल अमेरिका में भी है. हालांकि, अब वाइट हाउस ने कहा है कि वह वैक्सीन लगवाने के बदले लोगों को मुफ्त बीयर देगी. यह पहल वाइट हाउस ने बीयर बनाने वाली कंपनी Anheuser-Busch के साथ मिलकर शुरू की है.

राष्ट्रपति जो बाइडन ने देश में 'मंथ ऑफ ऐक्शन' का ऐलान किया है. इसका लक्ष्य 4 जुलाई से पहले ज्यादा से ज्यादा नागरिकों को टीका लगवाना है. बाइडन की योजना है कि स्वतंत्रता दिवस से पहले देश की 70 फीसदी आबादी को कम-से-कम टीके की एक खुराक लग जाए. अभी तक अमेरिका की 62.8 फीसदी व्यस्क आबादी को टीके की कम से कम एक खुराक मिल गई है. इसके अलावा देश में 13.36 करोड़ लोग टीके की दोनों डोज ले चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Chinese Artificial Sun: चीन के पास है असली सूरज से 10 गुना ज्यादा ताकतवर कृत्रिम सूर्य, 16 करोड़ डिग्री सेल्सियस तापमान का किया दावा

हालांकि, अमेरिका में फिलहाल टीकाकरण की रफ्तार धीमी पड़ी है. इससे पहले जब लॉटरी जैसी मुफ्त तोहफों की घोषणा हुई थी तो देश में हर दिन औसतन 8 लाख लोग टीका लगवा रहे थे, जो कि अब घटकर प्रति दिन 6 लाख पर आ गया है. Anheuser-busch कंपनी ने ऐलान किया है कि बाइडेन के 70 फीसदी लोगों को टीका देने का लक्ष्य एक बार पूरा होने पर वह 21 साल या इससे ऊपर की उम्र वालों को मुफ्त बीयर देगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज