अमेरिका: Online मीटिंग के दौरान निर्वस्त्र दिखे कनाडाई सांसद, मांगी माफी

फोटो सौ. (Reuters)

फोटो सौ. (Reuters)

कनाडा (Canada) की संसद में एक सांसद ने ऐसी हरकत कर दी जिसने सभी को हैरत में डाल दिया. दरअसल, कोरोना की एक ऑनलाइन मीटिंग (Online Meeting) के दौरान कानाडाई सांसद विलियम अमोस अचानक से निर्वस्त्र ही कैमरे के सामने आ गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 5:03 PM IST
  • Share this:
ओटावा. कनाडा (Canada) की संसद को अपने ही एक सदस्य की करतूतों पर शर्मसार होना पड़ा है. दरअसल, कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के कारण हाउस ऑफ कॉमन्स की की डिजिटल मीटिंग के दौरान एक सांसद अचानक बिना कपड़ों के कैमरे के सामने आ गए. अपने साथी सांसद की इस करतूत को देखकर मीटिंग में मौजूद सभी सदस्य हैरान रह गए. कनाडाई संसद की कार्यवाही के दौरान निर्वस्त्र दिखे इस सांसद की पहचान पोंटिएक के क्यूबेक जिले का 2015 से प्रतिनिधित्व कर रहे विलियम अमोस के रूप में हुई है. जो स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है, उसके अनुसार, अमोस एक डेस्क के पीछे खड़े दिख रहे हैं और निजी अंग एक मोबाइल से ढके हुए हैं. अभी तक यह पता नहीं चला है कि उन्होंने इसे जान बूझकर अंजाम दिया कि अनजाने में ऐसी गलती हुई.

मीडिया में खबर आने और बेइज्जती होने के बाद अमोस ने ई-मेल के जरिए दिए गए बयान में कहा कि यह दुर्भाग्य से हुई गलती थी. जॉगिंग से लौटने के बाद मैं कार्यस्थल पर पहने जाने वाले कपड़े बदल रहा था जब मेरा वीडियो गलती से ऑन हो गया. अनजाने में हुई इस गलती के लिए मैं हाउस ऑफ कॉमन्स के अपने साथियों से दिल से माफी मांगता हूं. निश्चित तौर पर यह अनजाने में हुई गलती थी और यह दोबारा नहीं होगी.



ये भी पढ़ें: भारत, पाकिस्‍तान और रूस की अफगानिस्‍तान के भविष्‍य में महत्‍वपूर्ण हिस्‍सेदारी: जो बाइडन
विपक्षी ब्लॉक क्यूबेकोइस पार्टी की सांसद क्लाउडे बेलेफियोलि ने प्रश्नकाल के बाद इस घटना को उठाया और सुझाव दिया कि संसदीय मर्यादा के अनुरूप संसद के पुरुष सदस्यों को ट्राउजर, अंडरवियर, शर्ट और एक जैकेट तथा टाई पहननी चाहिए. जिसका बाकी सदस्यों ने भी समर्थन किया. कनाडाई संसद ने अभी तक इस सांसद के खिलाफ कार्रवाई करने का संकेत नहीं दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज