अपना शहर चुनें

States

कैपिटल हिल हिंसा पर एक्शन में अमेरिकी अधिकारी, एक शख्स को किया गिरफ्तार

कैपिटल हिल हिंसा (फाइल फोटो)
कैपिटल हिल हिंसा (फाइल फोटो)

Capitol Hill Latest News Updates: अमेरिका के कैपिटल हिल में हुई हिंसा के बाद अब वहां के अधिकारी हरकत में आ गए हैं. अधिकारियों ने इस हिंसा में शामिल एक शख्स को गिरफ्तार भी किया है. 6 जनवरी को हुई इस हिंसा में 5 लोग मारे गए थे.

  • AP
  • Last Updated: January 27, 2021, 10:32 AM IST
  • Share this:
डलास. अमेरिका स्थित कैपिटल हिल हिंसा (Capitol Hill Violence News) मामले में पुलिस अधिकारी की माफी के बाद अब स्थानीय पुलिस एक्शन में आ गई है. 6 जनवरी को हुई इस हमले में शामिल होने के आरोप में टेक्सास के एक व्यक्ति को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) ने यह जानकारी दी है.

आरोपी ने दंगे के दौरान जो शर्ट पहनी थी उस पर एक संदेश लिखा जिसका आशय था कि 'मीडिया की हत्या कर दो'. आपराधिक शिकायत के अनुसार सरकारी काम में रुकावट पैदा करने, अनधिकृत प्रवेश के लिए प्रतिबंधित इमारत में घुसने और कैपिटल परिसर में प्रदर्शन करने के लिए 30 वर्षीय निकोलस डी कार्लो पर मामला दर्ज किया गया है.

जांचकर्ताओं ने कहा कि बुर्ल्सन, टेक्सास के रहने वाले डी कार्लो को छह जनवरी को कैपिटल के भीतर सिगरेट फूंकते हुए तस्वीरों में देखा गया. आरोपी ने यह भी दावा किया था कि वह ‘एमटी’ मीडिया न्यूज के लिए काम करता है जिसका अर्थ है ‘मर्डर द मीडिया न्यूज.’
कैपिटल हिल पर ट्रंप समर्थकों की हिंसा पर अमेरिकी पुलिस अधिकारी ने क्यों मांगी माफी?
कुछ तस्वीरों में डी कार्लो को निकोलस ऑक्स के साथ देखा गया जो नव फासीवादी समूह ‘प्राउड बॉयज’ की हवाई स्थित शाखा के संस्थापकों में से एक है. एक तस्वीर में इन दोनों व्यक्तियों को कैपिटल के भीतर एक दरवाजे के सामने खड़ा देखा गया जिस पर लिखा था 'मीडिया की हत्या कर दो.' ऐसा प्रतीत होता था कि यह शब्द लकड़ी पर उकेरे गए थे. FBI के अनुसार, डी कार्लो ने हैट लगाई थी और एक शर्ट पहनी थी जिस पर लिखा था 'एमटी मीडिया' प्रतिबंधित इमारत में अनधिकृत प्रवेश के लिए ऑक्स को भी गिरफ्तार किया जा चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज