अपना शहर चुनें

States

Capitol Hill News: कैपिटल हिल पर ट्रंप समर्थकों की हिंसा पर अमेरिकी पुलिस अधिकारी ने क्यों मांगी माफी?

कैपिटल हिल हिंसा पर अमेरिका अधिकारियों ने मांगी माफी (फाइल फोटो)
कैपिटल हिल हिंसा पर अमेरिका अधिकारियों ने मांगी माफी (फाइल फोटो)

Capitol Hill Violence Latest Updates: अमेरिका में कैपिटल हिल में डोनाल्ड ट्रंप समर्थकों द्वारा की गई हिंसा को लेकर अब देश के शीर्ष अधिकारियों ने माफी मांगी है. कैपिटल हिल पुलिस ने कहा कि वह इस हिंसा को सही तरीके से हैंडल नहीं कर पाई.

  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका के कैपिटल हिल (Capitol Hill) पर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के समर्थकों द्वारा किए गए हमले को रोकने में असफल रहने पर पुलिस अधिकारियों ने माफी मांगी है. अधिकारियों ने कई गलतियों का जिक्र करते हुए कि अब वह आगे अपने खुफिया तंत्र को और मजबूत करेंगे.

पुलिस अधिकारी ने गिनाई गलतियां
अधिकारियों ने कई गलतियां गिनाईं. उन्होंने कहा कि खुफिया सूचनाएं विरोधाभासी थीं. इतनी बड़ी भीड़ के लिए पर्याप्त सुरक्षाबल नहीं थे. इसके अलावा अन्य एजेंसियों के साथ सही तरीके से साझेदारी नहीं बन पाई. कैपिटल पुलिस की कार्यकारी मुखिया योलांडा पिटमैन ने यूस हाउस ऑफ रिप्रंजेटेटिव के लिए तैयार एक बयान में कहा है, 'मैं यहां अपने विभाग की तरफ से आपलोगों के सामने माफी मांग रहा हूं।' उन्होंने कहा कि विभाग अपने उच्च स्तरीय मानकों और आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका है.

कई एजेंसियों के अधिकारियों ने दी जानकारी
6 जनवरी को कैपिटल हिल पर हुए हमले के बारे में कई सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने कमिटी के सामने अपने बयान दर्ज कराए हैं. FBI, नेशनल गार्ड, अमेरिकी न्याय विभाग और यूएस कैपिटल हिल पुलिस ने हाउस के सामने अपने बयान दर्ज कराएं हैं.



बैठक के बाद डेमोक्रेट प्रतिनिधि टिम रायन ने बताया कि कैपिटल हिल की निगरानी कर रहे अधिकारियों को भीड़ के खिलाफ ज्यादा बलप्रयोग की अनुमति नहीं थी. यही कारण रहा कि भीड़ ने हिंसा की और ऐतिहासिक इमारत को नुकसान पहुंचाया.

कैपिटल हिल हिंसा का आरोपी रिचर्ड बार्नेट हाउस अरेस्ट, दंगे से जुड़ी फोटो हुई थी वायरल

घटना के बाद कई अधिकारी मानसिक ट्रामा में
पिटमैन ने कहा कि कैपिटल हिल की घटना के बाद कई अधिकारी मानसिक ट्रामा में चले गए हैं. इस घटना में एक पुलिस अधिकारी समेत 5 लोग मारे गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज