• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • मेरा उत्‍पीड़न करने वाले क्रिस, मीटू के दौर में जवाबदेही दिखाएं: महिला पत्रकार

मेरा उत्‍पीड़न करने वाले क्रिस, मीटू के दौर में जवाबदेही दिखाएं: महिला पत्रकार

महिला पत्रकार ने टीवी एंकर क्रिस पर आरोप लगाए हैं. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

महिला पत्रकार ने टीवी एंकर क्रिस पर आरोप लगाए हैं. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

अमेरिकी टीवी जर्नलिस्‍ट (TV Journalist) और सुप्रसिद्ध शो कुओमो प्राइम टाइम के एंकर क्रिस कुओमो ( Chris Cuomo ) पर यौन उत्‍पीड़न (Sexual Harassment) का आरोप लगा है. यह आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार शेली रॉस हैं, जिन्‍होंने लिखा है कि अब मुझे क्रिस से कोई शिकायत नहीं है और न ही मैं उसकी नौकरी छीनना चाहती हूं. यह समय मीटू ( #MeToo) का समय है, ऐसे समय क्रिस और उसे नौकरी देने वालों को इस अवसर पर अपनी जवाबदेही दिखानी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    न्‍यू यॉर्क. अमेरिकी टीवी जर्नलिस्‍ट (TV Journalist)  और सुप्रसिद्ध शो कुओमो प्राइम टाइम के एंकर क्रिस कुओमो ( Chris Cuomo )  पर यौन उत्‍पीड़न (Sexual Harassment) का आरोप लगा है. यह आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार शेली रॉस हैं, जिन्‍होंने लिखा है कि अब मुझे क्रिस से कोई शिकायत नहीं है और न ही मैं उसकी नौकरी छीनना चाहती हूं. यह समय मीटू ( #MeToo) का समय है, ऐसे समय क्रिस और उसे नौकरी देने वालों को इस अवसर पर अपनी जवाबदेही दिखानी चाहिए. शेली ने न्‍यू यॉर्क टाइम्‍स में लिखे एक लेख में अपनी पीड़ा जाहिर की है.

    महिला पत्रकार शेली रॉस ने 2005 की घटना का जिक्र किया है. उन दिनों क्रिस कुओमो एक संवाददाता थे और शेली उनकी बॉस हुआ करती थीं. शेली ने एक पार्टी की घटना के बारे में बताया है, जिसमें क्रिस कुओमो भी मौजूद थे. इस पार्टी का आयोजन एक सहकर्मी ने किया था और शेली अपने पति के साथ उसमें गईं थीं. शेली ने लिखा है कि इसी पार्टी में क्रिस कुओमो ने उन्‍हें गले लगाकर अभिवादन करने के बहाने गलत तरीके से छुआ था. इसके साथ ही कुओमो ने कहा था कि अब मैं यह सब कर सकता हूं, क्‍योंकि अब तुम मेरी बॉस नहीं हो.

    ये भी पढ़ें :   मॉडर्ना के CEO का दावा- एक साल में खत्म हो जाएगी कोविड महामारी

    ये भी पढ़ें :   यमन में ‘नरक के गड्ढे’ में पहली बार उतरे वैज्ञानिक, खुल गया ‘भूत-पिशाचों’ का राज़

    शेली ने कहा कि इस घटना से मैं स्‍तब्‍ध रह गईं थी, मैंने कभी सोचा नहीं था कि कुओमो ऐसी घिनौनी हरकत कर सकता है और वह भी मेरे पति के सामने. उन्‍होंने कुओमो को जोर से दूर धकेल दिया था और उस पर चीखते हुए कहा था कि खबरदार, तुम ऐसा नहीं कर सकते. इसके बाद शेली, अपने पति के साथ तुरंत पार्टी से लौट गईं थीं. इस घटना के बाद कुओमो ने शेली को एक ईमेल भेजा था, जिसमें उन्‍होंने शेली और उनके पति से माफी मांगी थी. उन्‍होंने कहा था कि मैं ऐसी घटना के लिए आप दोनों से माफी मांगता हूं, मैं अपने किए काम पर बेहद शर्मिंदा हूं. इस ईमेल का स्‍क्रीनशॉट, शेली ने अपने लेख में जिक्र किया है, उसमें लिखा है कि ‘जब मैं इसके बारे में सोचता हूं… मुझे शर्म आती है…’

    क्रिस के भाई पर भी लगे आरोप, न्‍यू यॉर्क के गवर्नर पद से इस्‍तीफा देना पड़ा
    कुओमो के भाई और न्‍यू यॉर्क के पूर्व गवर्नर एंड्रयू कुओमो पर भी यौन उत्‍पीड़न के आरोप लगे हैं और इसके कारण उन्‍हें अगस्‍त में इस्‍तीफा तक देना पड़ा था. इस साल की शुरुआत में क्रिस ने अपने प्रसिद्ध शो में यह कहकर सनसनी मचा दी थी कि वे अपने भाई पर लगे आरोपों और यौन उत्‍पीड़न कांड को कवर नहीं करेगा. इसके बाद क्रिस ने मई में सार्वजनिक रूप से माफी मांगी थी, कि वह अपने भाई को बचाने की कोशिश कर रहे थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज